पटना

सीवान: राष्ट्रवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को अपराधियों ने मारी गोली, मौत


लकड़ी नवीगंज (सीवान)(आससे)। गुरुवार को संध्या 7:00 बजे राष्ट्रवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जुल्फिकार अली भुट्टो को बाइक सवार अपराधियों ने गोली से छलनी कर दिया जिससे उनकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई। जुल्फीकार अली भुट्टो बसंतपुर बाजार से बाइक पर सवार होकर अपने घर शेखपुरा जारहे थे। जैसे ही शामपुर बरदाहा बाजार से आगे बढ़े की विद्यालय के सामने पीछे से दो मोटरसाइकिल पर सवार 6 अपराधियों ने अगल-बगल होकर गोली चलाना शुरु किया। आधा दर्जन गोली भुट्टो के शरीर में लगी जिससे उनकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

मोटरसाइकिल सवार अपराधी फरार हो गए। गोली की आवाज सुन बाजार पर से लोग दौड़े। मृत भुट्टो को पहचान कर उसके गांव में फोन द्वारा सूचना दिए। लोगों ने इसकी सूचना बसंतपुर थाना अध्यक्ष राकेश कुमार को भी दीया। घटना की सूचना पाते ही थानाध्यक्ष दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। विदित हो कि 5 साल पूर्व भुट्टो के भाई राजद नेता मिनहाज को अपराधियों ने फिल्मी स्टाइल में घर में प्रवेश कर गोली मार दिया था। 2017 में गोली मारने वाले राजा खान की भी हत्या खवास पुर गांव में लोगों ने पुलिस की उपस्थिति में कर दिया था। लोग इस हत्या को गैंगवार हत्या की संज्ञा दे रहे हैं।

भुट्टो के गांव वाले पुलिस को लाश उठाने नहीं दे रहे हैं। लोगों का कहना है कि वरीय पदाधिकारियों के आने के बाद ही शव को उठाया जाएगा। समाचार प्रेषण तक एसडीपीओ पोलस्त कुमार, नवीगंज प्रभारी सूरज कुमार, भगवानपुर प्रभारी पहुंच चुके हैं। मृतक के मां का कहना है कि शव पहले मेरे दरवाजे पर जाएगा उसके बाद ही पोस्टमार्टम में भेजा जाएगा एसडीपीओ द्वारा गहन छानबीन जारी है।