पटना

सीवान: शराब पीने से बेलौरी में तीन की मौत


गुठनी (सीवान)। सीवान जिले के गुठनी थाना क्षेत्र के बेलौर पंचायत स्थित बेलौरी गांव में रविवार की रात्रि में शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गयी। मौत की सूचना मिलते ही पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। देर शाम में मौत होने के कारण रात्रि को किसी का भी शव नहीं जलाया गया। सुबह शव जलाने की तैयारियां हो ही रही थी कि पुलिस मौके पर पहुँच कर शव को अपने कब्जे में ले लिया। और तो और दुखहरन राम का शव तो मैरिटार गाँव में नदी के किनारे चिता पर जलाने के लिए रख दिया गया था। पुलिस वहां भी पहुंचकर शव को चिता पर से उतार कर पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया।

शराब पीकर मरने वालों में दुखहरन राम (60 वर्ष) पिता स्वर्गीय रामराज राम, मनोज राम (30 वर्ष)पिता स्वर्गीय मोहन राम और अनवर मियां (55 वर्ष) पिता गफूर मिंया शामिल हैं। पुलिस तीनों मृतको के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जाता है कि सुबह इस घटना की भनक जैसे हीं ग्रामीणों को लगी ग्रामीणों द्वारा पुलिस को सूचना देने पर गुठनी पुलिस हरकत में आई और मौके पर पहुँच कर मामले की छानबीन में जुट गई। हालांकि इस बात की खबर थोड़े ही देर में पूरे क्षेत्र में फैल गई।

मामले की जानकारी होते ही सीवान से पुलिस अधीक्षक अभिनव कुमार, पुलिस उपाधीक्षक जितेंद्र पाण्डेय, एसडीओ रामबाबू बैठा,गुठनी सी ओ शम्भुनाथ राम, बीडीओ आनंद प्रकाश, दरौली थानाध्यक्ष रितेश मंडल, मैरवा थानाध्यक्ष संजीव कुमार, गुठनी थानाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह समेत पर्याप्त संख्या में पुलिस बल पहुँच कर मामले की छानबीन में जुट गई। सोमवार की सुबह मेडिकल टीम भी पहुँचकर अन्य लोगों की जाँच में जुट गई। जाँच दल में डॉ. नीरज कुमार और डॉ. निकेश पांडेय शामिल थे।

वहीं जीरादेई विधायक अमरजीत कुशवाहा, जिलापार्षद छोटेलाल यादव,पूर्व जिला परिषद सदस्य समरजीत सिंह समेत अन्य लोग भी परिजनों को सान्त्वना देने में जुटे थे। स्थानीय लोंगो का कहना है कि गाँव में ही बिकता है देशी व अंग्रेजी शराब। इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में तरह तरह की चर्चाएं शुरू हो गयी है। ग्रामीणों का कहना है कि यूपी बार्डर से सटे होने के कारण बेलौर, चील्हमरवा, पांडेयगुण्डी समेत दर्जनों गांवों में शराब धड़ल्ले से बिकता है और बनता भी है। सीवान जिले में मेंहरौना बोर्डर पर चेकपोस्ट बन जाने के बाद ग्रामीण सडक़ों से ही शराब का अवैध धंधा किया जाता है।