Latest News नयी दिल्ली मनोरंजन महाराष्ट्र राष्ट्रीय

सुकेश की सहयोगी पिंकी इरानी की जमानत याचिका पर दिल्ली HC का पुलिस को नोटिस


नई दिल्ली, ठग सुकेश चंद्रशेखर की करीबी पिंकी ईरानी की जमानत याचिका पर दिल्ली पुलिस से दिल्ली हाई काेर्ट ने जवाब मांगा है। पिंकी ने 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली के मामले में जमानत की मांग को लेकर याचिका दायर की है।

कोर्ट ने पुलिस से मांगा जवाब

न्यायमूर्ति दिनेश कुमार शर्मा की पीठ ने इरानी और जेल कर्मी सुनील कुमार की अलग-अलग जमानत याचिकाओं पर दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) को नोटिस जारी करते हुए सुनवाई 23 मई तक के लिए स्थगित कर दी।

दिल्ली पुलिस ने मांगा वक्त

अदालत ने साथ ही दिल्ली पुलिस को एक स्थिति रिपोर्ट दायर करने का भी निर्देश दिया। सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने कहा कि मामले में बहुत सारे दस्तावेज की और बरामदगी की गई है। ऐसे में स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने के लिए चार सप्ताह का समय दिया गया।

पिंकी ईरानी और सुनील कुमार दोंने ने इस मामले में जमानत से इनकार करने के निचली अदालत के आदेश को हाई कोर्ट में चुनौती दी है। अदालत में ईरानी का पक्ष रखने वाले वकील ने कहा कि वह 30 नवंबर, 2022 को मुंबई से गिरफ्तार किया था और वह तभी से  हिरासत में है और कोर्ट से उन्हें जमानत देने का आग्रह किया है।

पिंकी ने निभाई अपराध में भूमिका

ईओडब्ल्यू ने एक ट्रायल कोर्ट के समक्ष दायर अपने पूरक आरोप पत्र में आरोप लगाया है कि ईरानी ने सुकेश चंद्रशेखर को बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से मिलवाया था और उनके द्वारा वसूले गए 200 करोड़ रुपये के ठिकाने लगाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

चार्जशीट में आरोप लगाया गया है कि ईरानी सुकेश को एक बिजनेस टाइकून के रूप में परिचय करती थीं और कुछ बॉलीवुड हस्तियों के साथ उनकी मुलाकातों को सुविधाजनक बनाने में मदद करती थी। वहीं, सप्लीमेंट्री चार्जशीट में पुलिस ने कहा कि इस चार्जशीट में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फतेही सहित कई लोगों के बयान दर्ज किए थे।

सरकारी अधिकारी बनकर की ठगी

आपको बता दें कि दिल्ली की मंडोली जेल में बंद कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह जैसे हाई-प्रोफाइल व्यक्तियों सहित कई लोगों को धोखा कर देकर करोड़ों की ठगी करने का आरोप है। पुलिस ने महाठग पर आरोप लगाया है कि  सुकेश और उसके सहयोगियों ने कथित तौर पर अदिति से एक सरकारी अधिकारी बनकर पैसे लिए और मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जेल में बंद उसके पति को जमानत दिलाने का वादा किया था।