Latest News नयी दिल्ली

सुप्रीम कोर्ट : 50 फीसदी से ज्यादा कर्मचारी संक्रमित, घर से चलेगी अदालत


भारत में कोरोना वायरस (Cornavirus) की दूसरी लहर बेकाबू हो गई है। कोरोना वायरस देश (India) के लोगों को अपनी जद में लगातार ले रहा है। हर दिन देश में रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना वायरस का असर अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पर भी दिखने लगा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट (SC) के 50 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट की ओर से बड़ा फैसला लिया गया है। जानकारी के अनुसार, आज (सोमवार) से सुप्रीम कोर्ट के सभी जज (Judge) अपने निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिए सुनवाई करेंगे। वहीं, सुप्रीम कोर्ट को सैनिटाइज भी किया जा रहा है।

सुप्रीम कोर्ट के कर्मचारियों (Supreme Court Employees) के कोरोना संक्रमित होने के मामले आने के बाद कोर्ट रूम (Court Room) समेत पूरे अदालत (Court) परिसर को सैनिटाइज (Sanitize) किया जा रहा है, इसके चलते आज सभी बेंच (Bench) निर्धारित समय से 1 घंटा की देरी से बैठेंगी।

एक दिन 1 लाख 70 हजार के करीब केस आए

बता दें कि देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1 लाख 69 हाजर 994 केस सामने आए हैं। मौतों का आंकड़ा भी लगातार डरा रहा है। एक दिन में 904 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1,35,25,379 हो गई है। वहीं मरने वालों की संख्या 1,70,209 हो गई है।