Latest News बिजनेस

कोरोना के कहर के कारण शेयर बाजार में भारी गिरावट, निफ्टी भी औंधे मुंह गिरा


शेयर बाजार खुलने के साथ ही सेंसेक्स 1479 अंकों से भी ज्यादा गिर गया. शेयर बाजार में इतनी ज्यादा गिरावट की वजह परे देश में कोरोना के कारण मचा हाहाकार माना जा रहा है.

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप का असर सोमवार को शेयर बाजार पर भी देखा गया. शेयर बाजार खुलने के साथ ही सेंसेक्स 1479 अंकों से भी ज्यादा गिर गया. शेयर बाजार में इतनी ज्यादा गिरावट की वजह पूरे देश में कोरोना के कारण मचे हाहाकार को माना जा रहा है.

शुक्रवार को भी बाजार में आई थी गिरावट

वैसे तो शेयर मार्केट में गिरावट शुक्रवार को भी दर्ज की गई थी. शुक्रवार को 49,591 पर बंद हुआ बाजार सोमवार को 635 अंकों की गिरावट के साथ 48,956 पर खुला. शेयर बाजार खुलने के साथ ही सेंसेक्स में तेजी से गिरावट दर्ज की गई. वहीं निफ्टी से पिछले सत्र में 14,834 अंकों पर बंद हुआ था, वह भी 268 अंकों की गिरावट के साथ 14644 पर खुला. शुरुआत में ही निफ्टी ने 14652 अंकों का उच्चतम स्तर और 14384 अंकों का न्यूनतम स्तर छू लिया.

कोरोना के कहर का बाजार पर सीधा असर

पूरे देश में इस वक्त कोरोना महामारी अपना कहर बरपा रही है. पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना संक्रमण के 1,68,912 नए मामले सामने आए हैं. नए संक्रमितों की संख्या हर दिन पुराना रिकॉर्ड तोड़ती नज़र आ रही है. महाराष्ट्र की स्थिति सबसे खराब है. यहां पिछले 24 घंटों में 63,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं, वहीं 24 घंटे के भीतर साढ़े तीन सौ लोग कोरोना के कारण अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं. कोरोना के कारण जिस प्रकार हालात बेकाबू होते जा रहा हैं उसका सीधा असर अब बाजार पर दिखाई दे रहा है. कोरोना को देखते हुए संभावित लॉकडाउन का डर भी बाजार पर विपरीत असर डाल रहा है.