News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

सुभासपा में अंदरूनी कलह के बीच सावधान यात्रा की तैयारी, ओमप्रकाश राजभर पूर्वांचल में करेंगे 17 महारैली


वाराणसी, । खो रहे जनाधार को हासिल करने में जुटी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के बीच अब पार्टी को टूट से बचाने के लिए अपना जनाधार बनाने के लिए ओमप्रकाश राजभर भी सक्रिय हो गए हैं। बिहार में पार्टी का जनाधार बढ़ाने की कोशिश कर रहे राजभर अब बिहार में सियासी कार्यक्रमों को पूरा करने के बाद अब दोबारा अपने जनाधार वाले क्षेत्र पूर्वांचल में सक्रिय हो गए हैं। दरअसल पार्टी से नाराज चल रहे महेंद्र राजभर नवरात्र में नई पार्टी गठित करने जा रहे हैं। ऐसे में पार्टी नए सिरे से खुद को सशक्‍त करने की तैयारी में जुट गई है।

सोमवार को मऊ जिले में विभिन्‍न जगहों पर जन चौपाल कार्यक्रम का आयोजन कर जनता से संवाद किया और 18 अक्टूबर 2022 को लाखीपुर मंदिर घोसी में लोगों से उपस्थित होने की अपील भी की। पार्टी सूत्रों के अनुसर अब ओमप्रकाश राजभर की नजर पूर्वांचल में अपने समर्थकों पर टि‍की है। मऊ जिले में कार्यकर्ताओं और जनता से संवाद करने के साथ ही पूर्वांचल के अन्‍य जिलों में भी पार्टी से लोगों को जोड़ने के लिए विशेष प्रयास जन चौपाल कर रहे हैं। पार्टी आने वाले दिनों में पूर्वांचल में वृहद स्‍तर पर महारैली आयोजित करने की तैयारी में है।

ओमप्रकाश राजभर मऊ के बाद अब पूर्वांचल के अन्‍य जिलों में भी चौपाल कर आम जनता से संवाद के जरिए उनको जोड़ने की तैयारियों में लगे हुए हैं। समाजवादी पार्टी से चुनाव के बाद अलग होने वाले ओमप्रकाश राजभर अब जन चौपाल कर लोगों से महारैली से जुड़ने की अपील कर रहे हैं। मऊ के बाद उनका अन्‍य जिलों का दौरा भी प्रस्‍तावित है। जहां जनता के बीच जाकर जन चौपाल में उनके जिले में होने वाले आयोजन की जानकारी देकर उनको कार्यक्रम से जोड़ने की तैयारी जन चौपाल के जरिए की जा रही है।

अब ओमप्रकाश राजभर जातीय गणना को लेकर ‘सावधान यात्रा’ निकालने की तैयारी कर रहे हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार 26 सितंबर को लखनऊ से सावधान यात्रा की शुरुआत करने जा रहे हैं। इसके बाद 27 सितंबर को वाराणसी जिले के मुनारी में उनकी सावधान यात्रा महारैली का आयोजन होगा। इसके बाद पूर्वांचल में 17 अन्‍य महारैलियां आयोजित कर पार्टी से लोगों को जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। इसी क्रम में ओमप्रकाश राजभर अब पूर्वांचल में जन चौपाल का आयोजन कर रहे हैं।