Latest News खेल

सुरेश रैना ने IPL 2023 में खेलने को लेकर कही यह बातें, दिनेश कार्तिक की भी जमकर तारीफ की


नई दिल्ली, । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तूफानी बल्लेबाज सुरेश रैना की जब बात होती है तो हर क्रिकेट फैंस के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के दौरान रैना ने अपनी बेमिसाल पारियों से भारतीय क्रिकेट फैंस को मुस्कुराने के इतने मौके दिए हैं जिसे शायद ही कभी कोई भूल सकता है। यही नहीं इंडियन प्रीमियर लीग में भी रैना ने कुछ ऐसा ही किया है और इस लीग में उनकी करिश्माई बल्लेबाजी की वजह से ही उन्हें मिस्टर आइपीएल के नाम से पुकारा जाने लगा। 

रैना को आइपीएल 2023 में खेलने का भरोसा

सुरेश रैना का आइपीएल ट्रैक रिकार्ड बेहद शानदार है, लेकिन आइपीएल 2022 में उन्हें कोई खरीददार नहीं मिल पाया था। उम्मीद जताई जा रही थी कि चेन्नई सुपर किंग्स उनके नाम पर बोली लगा सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हो सका और वो अनसोल्ड रह गए, लेकिन रैना वो नाम है जो हार नहीं मानता। दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान जब दैनिक जागरण डीजिटल के खेल संवाददाता संजय सावर्ण ने उनसे पूछा कि क्या आइपीएल 2023 में उनके खेलने की उम्मीद है तो उन्होंने बेहद आत्मविश्वास भरे शब्दों में जवाब दिया कि उनकी तरफ से मेहनत जारी है और वो भी उम्मीद करते हैं कि कुछ अच्छा होगा। बेहद फिट और अपनी प्यारी मुस्कान बिखेरते हुए रैना ने ये भी कहा कि उनका काम मेहनत करना है और वो कड़ी प्रैक्टिस करने के साथ-साथ अपनी फिटनेस पर भी पूरा ध्यान दे रहे हैं।

 

दिनेश कार्तिक की जमकर तारीफ की

सुरेश रैना से ये भी पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो उन्होंने अपने इस साथी खिलाड़ी की भी खूब तारीफ की। उन्होंने कहा कि कार्तिक इन दिनों जबरदस्त गेम खेल रहे हैं और ऐसा लगता है कि उनका ये बेहतरीन प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा।

सुरेश रैना का आइपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट करियर

सुरेश रैना आइपीएल के कुछ सबसे सफलतम बल्लेबाजों में शुमार किए जाते हैं। रैना सीएसके के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं तो इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वो पांचवें नंबर पर मौजूद हैं। रैना ने 205 आइपीएल मैचों में 5,528 रन बनाए हैं। आइपीएल में उन्होंने एक तक एक शतक और 39 अर्धशतक लगाए हैं। इस लीग में उन्होंने अब तक 506 चौके और 203 छक्के भी जड़े हैं जबकि एक फील्डर के तौर पर उन्होंने 108 कैच भी ड़के हैं।

सुरेश रैना ने साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने भारत के लिए 18 टेस्ट मैचों में एक शतक के साथ 768 रन बनाए थे। मध्यक्रम के इस बल्लेबाज ने भारत के लिए 226 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 5615 रन बनाए थे और इसमें 5 शतक भी शामिल हैं। वहीं, 78 टी20 इंटरनेशनल सुरेश रैना के नाम पर 1604 रन दर्ज है।