Latest News पटना बिहार

सुशील मोदी बोले- एक-दो दिनों में बिहार में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी होगी दूर


  • पटना: भारतीय जनता पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद सुशील मोदी मंगलवार को परिवहन भवन में भारत सरकार के रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री के कार्यालय कक्ष में मनसुख एल मांडविया से बिहार में कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए इस्तेमाल होने वाली रेमडेसिविर दवा की उपलब्धता पर बातचीत की. इस मुलाकात के बाद सुशील मोदी ने कहा कि एक-दो दिनों में बिहार में रेमडेसिविर इन्जेक्शन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होगी.

सुशील मोदी ने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया कि बिहार को प्रतिदिन 5 हजार वायल रेमडेसिविर दवा उपलब्ध कराई जाए. मोदी ने कहा, “मांडविया जिनका मंत्रालय फर्मा कम्पनियों का नोडल विभाग है, ने आश्वस्त किया है कि अगले 1-2 दिनों में बिहार में रेमडेसिविर की पर्याप्त वायल उपलब्ध करायी जाएगी और किसी प्रकार की कमी नहीं होने दी जाएगी.”

बोकारो में पर्याप्त मेडिकल आक्सीजन उपलब्ध- धर्मेन्द्र प्रधान

मांडविया ने बताया कि यह इंजेक्शन आक्सीजन की खपत के आधार पर राज्य के लिए रेमडेसिविर वायल की आपूर्ति की संख्या निर्धारित की जा रही है. मोदी ने पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान से भी आक्सीजन की उपलब्धता पर बात की. प्रधान ने कहा कि बोकारो में पर्याप्त मेडिकल आक्सीजन उपलब्ध है, लेकिन राज्य सरकार को टैंकर की व्यवस्था करनी होगी.