Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सूरत के हीरा कोरोबारी महेश सवानी आप में हुए शामिल, बीजेपी के गढ़ में लगाएंगे सेंध


  • नई दिल्‍ली. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की तैयारियों को देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि पार्टी बहुत जल्‍द अन्‍य राज्‍यों में भी अपना बड़ा दांव खेल सकती है. इस बात को लेकर चर्चा इसलिए भी तेज हो गई है, क्‍योंकि आज शहर के बड़े हीरा कारोबारियों (Diamond Industrialist) में से एक महेश सवानी (Mahesh Savani) ने आप ज्‍वाइन कर ली है. महेश सवानी को मनीष सिसोदिया ने औपचारिक रूप से पार्टी की सदस्यता दिलाई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्‍य गुजरात के इस बड़े उद्योगपति का इस तरह से आप में शामिल होने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिनों ऐलान किया था कि आप राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. बता दें कि गुजरात में राजनीतिक रूप से मजबूत पाटीदार समुदाय से आने वाले 51 वर्षीय महेश सवानी सालों से गरीब लड़कियों के सामूहिक विवाह का भव्‍य आयोजन करते रहे हैं. यही कारण है कि महेश सवानी की अपने इलाके में अलग ही पकड़ है. महेश सवानी ने आप में शामिल होने के बाद कहा कि वह
समाज सेवा के विस्तार की नीयत से राजनीति में आए हैं. उन्‍होंने कहा कि वह केवल सूरत के लिए ही नहीं बल्कि पूरे गुजरात के लिए काम करना चाहते हैं.