News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा से मुलाकात करेंगे अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान,


चंडीगढ़/हिसार। दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान हिसार में मेकिंग इंडिया मिशन को लांच करने जा रहे हैं। दोनों हिसार में दो दिन रहेंगे। केजरीवाल और भगवंत मान सोनाली फोगाट के स्वजनों से भी मुलाकात करेंगे। इस दौरान सोनाली की बेटी यशोधरा से अलग से बातचीत भी की जा सकती है।

राज्‍यसभा सदस्‍य डा. सुशील गुप्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कि दौरे के लिए आप संयोजक ने आदमपुर को इसलिए चुना है, क्योंकि यह क्षेत्र भी परिवारवाद से ग्रस्त है। यहां पर एक ही परिवार काबिज रहा है, लेकिन क्षेत्र का विकास नहीं करा पाया। प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआइ का डर दिखाकर परिवारवाद को अब मित्रवाद में बदल दिया गया है।

बता दें कि दिल्ली और पंजाब में सरकार बनाने के बावजूद आम आदमी पार्टी (आप) अभी तक हरियाणा में जड़े नहीं जमा पाई है। प्रदेश में राजनीतिक आधार तलाश रही आप ने अब आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव से पहले शक्ति प्रदर्शन की रणनीति बनाई है। हरियाणा से मेक इंडिया नंबर वन अभियान की लांचिंग के बहाने आप सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल छात्र-युवाओं और व्यापारियों सहित विभिन्न वर्गों से संवाद कर प्रदेश की सियासी नब्ज टटोलने की कोशिश करेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के हरियाणा प्रवास और दिल्ली में हल्ला बोल रैली में कांग्रेस के शक्ति प्रदर्शन के बाद केजरीवाल के सात और आठ सितंबर के दौरे को राजनीतिक गलियारों में गंभीरता से लिया जा रहा है। केजरीवाल के दौरे में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को विशेष रणनीति के तहत बुलाया गया है ताकि सीमा से लगते जिलों में फायदा उठाया जा सके।

आदमपुर उपचुनाव लड़ने की तैयारी में जुटी आप कानून व्यवस्था, बेरोजगारी, नशा और स्वास्थ्य सुविधाओं को मुद्दा बनाएगी। आप के हरियाणा प्रभारी और राज्यसभा सदस्य डा. सुशील गुप्ता ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वीरवार को आदमपुर में तिरंगा यात्र भी निकाली जाएगी। डा. गुप्ता ने आरोप लगाया कि भाजपा दिल्ली में पार्टी विधायकों को तोड़ने के लिए 20-20 करोड़ रुपये का लालच दे रही है।