Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सोनिया और राहुल गांधी के प्रति सांसदों-विधायकों ने जताया समर्थन,


नई दिल्ली। ईडी की राहुल गांधी से पांच दिनों तक 50 घंटे की लंबी पूछताछ को लेकर सरकार पर हमला करते हुए कांग्रेस ने कहा कि विपक्ष और उसके नेताओं के साथ राजनीतिक प्रतिद्वंदी नहीं बल्कि दुश्मन की तरह व्यवहार किया जा रहा है। दिल्ली में विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेताओं और सांसदों के साथ पुलिस बल का अनुचित इस्तेमाल इसका सबूत है। ईडी की पूछताछ को राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताते हुए पार्टी ने दावा किया कि मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा के एलान के बाद सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी के जरिए तोड़ने की नाकाम कोशिश की गई है।

विधायकों और सांसदों को बुलाकर पार्टी मुख्यालय में विरोध प्रदर्शन

पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि एक तरफ भाजपा को भरपूर चंदा मिल रहा तो दूसरी ओर उद्योगपतियों को कांग्रेस को चंदा नहीं देने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। ईडी की पूछताछ के बाद राहुल के प्रति समर्थन जताने के लिए कांग्रेस ने बुधवार को देश भर से अपने विधायकों और सांसदों को बुलाकर पार्टी मुख्यालय में विरोध प्रदर्शन भी किया। कांग्रेस सांसदों-विधायकों के इस धरना प्रदर्शन में पार्टी के दोनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और भूपेश बघेल के साथ कार्यसमिति के सदस्य व तमाम वरिष्ठ नेता शामिल हुए। अपनी बहन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ राहुल गांधी भी पार्टी मुख्यालय पहुंच इस में शामिल हुए।

सोनिया-राहुल को ईडी के जरिए तोड़ने की कोशिश

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोनिया और राहुल के प्रति समर्थन जताने आए सांसदों-विधायकों के सियासी शो से पहले कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि ईडी समेत तमाम केंद्रीय एजेंसियों का ऐसा राजनीतिक इस्तेमाल कभी नहीं हुआ। ईडी ने राहुल के साथ पांच दिनों तक 50 घंटे बिठाकर जैसी पूछताछ की ओर इसको लेकर कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को दिल्ली पुलिस ने बल प्रयोग कर कुचलने की कोशिश की, वह देश के लिए गंभीर चिंता की बात है।