News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट कर रही जांच चारों आरोपी आज कोर्ट में होंगे पेश


नई दिल्ली। लोकसभा और संसद परिसर के बाहर बुधवार को सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आने के बाद सिक्योरिटी और कड़ी कर दी गई है। संसद भवन के आसपास की हर गतिविधि पर पुलिस पैनी नजर रख रही है।

14 Dec 20231:28:13 PM

आरएमएल के डॉक्टरों ने किया मेडिकल

संसद के अंदर से पकड़े गए सागर शर्मा और मनोरंजन को चाणक्यपुरी थाने के पीछे स्थित डिप्लोमेटिक सिक्योरिटी फोर्स के डीसीपी के कार्यालय में बुधवार को रखा गया था। बुधवार रात ही आरएमएल के डॉक्टरों को निजी वाहनों से वहीं पर ले जाकर मेडिकल करवा दिया गया।

14 Dec 20231:21:17 PM

स्पेशल सेल की रडार पर ललित झा का वायरल पोस्ट

दिल्ली पुलिस की स्पेशल की रडार पर ललित झा की एक चैट सामने आई है जिसमें वो एक जानकार को वॉट्सएप के जरिए जानकारी दे रहा है और बता रहा है कि वीडियो सेफ रखना। पुलिस इस चैट को वेरिफाई कर रही है कि ये किस किस को भेजी गई और इस चैट में कितनी सत्यता थी।

14 Dec 20231:17:51 PM

काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट कर रही मामले की जांच

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट संसद की सुरक्षा में चूक मामले की जांच कर रही है। चारों आरोपी आज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किए जाएंगे। इससे पहले सभी आरोपियों का थाने में ही मेडिकल कराया गया।  डीसीपी मनीषी चंद्रा और प्रतीक्षा गोदारा केस की जांच को लीड करेंगे।

14 Dec 20231:11:09 PM

Parliament Security Breach: इन प्रमुख धाराओं के तहत दर्ज हुआ मामला

संसद की सुरक्षा में उल्लंघन के मामले में दिल्ली पुलिस के सूत्र के मुताबिक IPC की इन प्रमुख धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ है-

  • धारा 120-बी (आपराधिक साजिश)
  • 452 (अतिक्रमण)
  • धारा 153 (केवल दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना)
  • 186 (सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन में लोक सेवक को बाधा पहुंचाना)
  • 353 (हमला या आपराधिक बल) के तहत मामला दर्ज किया गया है.
  • लोक सेवकों को उनके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए) आईपीसी और यूएपीए की 16 और 18 धाराएं पार्लियामेंट स्ट्रीट पीएस में दर्ज की गई हैं।

14 Dec 20231:09:01 PM

ललित झा की तलाश में 20 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी जारी

सातवें फरार आरोपित ललित झा की तलाश में बिहार, कोलकाता, हरियाणा और राजस्थान में 20 से अधिक जगहों पर छापेमारी की जा रही है। सभी आरोपित सोशल मीडिया के जरिए ही आपस में जुड़े थे। इसलिए पकड़े गए आरोपितों को ललित झा के बारे में यह जानकारी है कि वह कोलकाता का है और वहां वह ट्यूशन पढ़ाता है और एक एनजीओ से भी जुड़ा हुआ है। इसलिए कुछ टीम कोलकाता के अलावा अन्य राज्यों में भी गई है।

14 Dec 20231:01:15 PM

आज दोपहर में होगी आरोपियों की पेशी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार सभी चारों आरोपियों को रिमांड में लेने के लिए आज गुरुवार दोपहर करीब दो बजे दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा।

14 Dec 202312:58:31 PM

अभी तक चार आरोपी हुए गिरफ्तार

संसद भवन में उपद्रव करने के मामले में अभी तक केवल चार आरोपी सागर शर्मा, अमोल शिंदे, नीलम और मनोरंजन को ही संसद की सुरक्षा में सेंध मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है। विशेष आयुक्त स्पेशल सेल एचजीएस धालीवाल ने आधिकारिक रूप से पुष्टि की है।

14 Dec 202312:50:16 PM

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने UAPA के तहत दर्ज किया केस

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने संसद की सुरक्षा में सेंध मामले में यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं, गृह मंत्रालय ने संसद सुरक्षा उल्लंघन की घटना की जांच के आदेश दिए हैं।