Uncategorized

स्वाति मालीवाल को राज्यसभा का टिकट, AAP ने दिल्ली से उतारे तीन उम्मीदवार


नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। आप की राजनीतिक मामलों की समिति ने 19 जनवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए राज्यसभा नामांकन की घोषणा कर दी। DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल पहली बार नामांकित होंगी। वहीं संजय सिंह और एनडी गुप्ता को उनके दूसरे कार्यकाल के लिए राज्यसभा सांसद के रूप में जारी रखने का फैसला किया गया है।

राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी थी अनुमति

बता दें, दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय सिंह इस बार जेल से ही राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन फार्म भरेंगे। इससे पहले राउज एवेन्यू कोर्ट ने संजय सिंह के आवेदन पर सुनवाई के बाद उन्हें जेल से नामांकन फार्म भरने की अनुमति दे दी थी। 27 जनवरी को संजय सिंह की सदस्यता खत्म हो रही है। इससे पहले 19 जनवरी को इसका चुनाव होना है।

तीन सांसदों का होना है चुनाव

बता दें, संजय सिंह के अलावा दिल्ली से राज्यसभा सांसद सुशील कुमार गुप्ता और नारायण दास गुप्ता राज्यसभा से सदस्य हैं। इसमें नारायण दास गुप्ता और संजय को दोबारा उम्मीदवार बनाया गया है। नामांकन प्रक्रिया 2 जनवरी को अधिसूचना जारी होने के साथ शुरू हो गई और 9 जनवरी पर्चा दाखिल करने की आखिरी तारीख होगी।