Latest News पटना बिहार

स्वास्थ्य केंद्र में कबाड़ से मिले 36 सिलेंडर, पप्पू यादव का तंज- हमको गिरफ्तार कर लीजिए


  1. सिलेंडर मिलने के बाद अस्पताल प्रबंधन द्वारा लापरवाही की बात पर जिलाधिकारी ने कहा कि यह लापरवाही नहीं कही जाएगी. सिलेंडर की कमी नहीं है. ऐसे खाली सिलेंडर तो हमारे पास वैसे ही एक हजार पड़े हुए हैं. मुख्य समस्या रिफिलिंग की है.

पटनाः राजधानी पटना के गर्दनीबाग स्वास्थ्य सेवा केंद्र परिसर से रविवार को 36 सिलेंडर कबाड़ से बरामद किया गया. इन सिलेंडरों के मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग पर सवाल उठ रहे हैं. एक तरफ जहां देश में ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा हुआ है तो वहीं दूसरी ओर इस तरह की लापरवाही भी दिख रही है.

ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी नहीं, रिफिलिंग की समस्या

सिलेंडर मिलने के बाद इस मामले में अस्पताल प्रशासन से जब पूछा गया तो कुछ भी बोलने से इन्कार कर दिया. जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने इस मामले में कहा कि यह सारे हॉस्पिटल के सिलेंडर हैं. ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी नहीं है. दिक्कत इस बात की है कि रिफिलंग कैसे करें. हमलोग धीरे-धीरे ऑक्सीजन का प्रोडक्शन बढ़ रहे हैं.

रिफिलिंग कर लाया जाएगा उपयोग में सिलेंडर

सिलेंडर मिलने के बाद अस्पताल प्रबंधन द्वारा लापरवाही की बात पर जिलाधिकारी ने कहा कि यह लापरवाही नहीं कही जाएगी. सिलेंडर की कमी नहीं है. ऐसे खाली सिलेंडर तो हमारे पास वैसे ही एक हजार पड़े हुए हैं. विभिन्न अस्पतालों में और जैसे ही ऑक्सीजन सिलेंडर का प्रोडक्शन बढ़ा है, हम उसे रिफिल कर उपयोग में ला रहे हैं.