Latest News करियर नयी दिल्ली

हरियाणा में अब होगी सरकारी नौकरियों की बारिश,


चंडीगढ़। Haryana Recruitment 2022 : हरियाणा में जल्‍द ही सरकारी नौकरियों की बारिश होगी। हरियाणा में भर्ती माफिया पर कार्रवाई के बाद प्रदेश सरकार ने जल्द ही करीब 50 हजार पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू जाने का संकेत दिया है। हरियाणा लोक सेवा आयोग और हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग यह भर्तियां करेगा। प्रदेश सरकार की ओर से अधिकतर विभागों में होने वाली भर्तियों की डिमांड दोनों आयोग को भेजी जा चुकी हैं। कुछ डिमांड अभी बाकी हैं, जिन्हें आयोग के पास भेजने की प्रक्रिया चल रही है।

सीएम मनोहर लाल ने कहा, बरसों से सक्रिय भर्ती माफिया को हमने नेस्तनाबूद कर किया

राज्‍य के गृहमंत्री अनिल विज के साथ पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमारी सरकार ने हरियाणा में पर्ची व खर्ची का सिस्टम पूरी तरह से बंद कर दिया है। प्रदेश में लंबे अरसे से भर्ती माफिया ने अपनी जड़ें जमाई हुई थी। हमने इस भर्ती माफिया को जड़ से उखाड़ने का काम किया। ऐसा करने पर बौखलाए विपक्ष ने हमारी सरकार को ही कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की, लेकिन प्रदेश के तमाम युवा जानते हैं कि भाजपा-जजपा सरकार ने भर्ती माफिया को किस तरह से कुचला है।

हरियाणा में अभी तक भर्ती माफिया से जुड़े 160 लोगों को किया जा चुका गिरफ्तार

 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि अंतरराज्यीय भर्ती माफिया गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस कांस्टेबल भर्ती घोटाले में सरकारी आंकड़ों के मुताबिक अब तक 70 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि पिछले कुछ महीनों में इस घोटाले में तीन बड़े गिरोह और 26 आरोपितो को एसटीएफ ने पकड़ा है।