पटना

हवेली खड़गपुर: अनियंत्रित ट्रक ने 12 वर्षीय बालिका को कुचला, मौके पर मौत, एक घायल


घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने खड़गपुर-बरियारपुर एनएच 333 मुख्य मार्ग को किया जाम 

हवेली खड़गपुर (आससे)  खड़गपुर-बरियारपुर एनएच 333 मुख्य मार्ग में चांदबली स्थान के समीप अनियंत्रित ट्रक ने 12 वर्षीय बालिका को कुचल दिया। जिससे घटना स्थल पर ही बालिका की मौत हो गई। घटना से आक्रोशित स्वजनों ने ग्रामीणों के सहयोग से अनियंत्रित परिचालन पर रोक लगाना, मुआवजे सहित अन्य मांग को लेकर खड़गपुर बरियारपुर एनएच 333 मुख्य मार्ग को चांदबली स्थान के समीप जाम कर दिया।

जानकारी के अनुसार प्रखंड क्षेत्र के छोटी मधुबन गांव निवासी मंगलेश चंद्र मुर्मू की 12 वर्षीय पुत्री सोनी कुमारी अपनी चाची दुलारी देवी  के साथ गुरुवार की सुबह गोबड्डा गांव से पीडीएस का राशन लेकर घर लौट रही थी कि हवेली खड़गपुर से जा रही हायवा  बरियारपुर एनएच 333 मुख्य मार्ग में चांदबली स्थान के समीप अनियंत्रित ट्रक ने उसे कुचल दिया। जिससे घटना स्थल पर ही सोनी की मौत हो गई। घायल दुलारी देवी का इलाज स्वास्थ्य केंद्र खड़गपुर में हुआ वहीं घटना को अंजाम देकर भाग रहे ट्रक को शामपुर थाना की पुलिस ने शामपुर थाना के समीप जब्त कर लिया।

घटना की सूचना मिलते ही मृतक के स्वजनों ने आक्रोशित होकर ग्रामीणों के सहयोग से हवेली खड़गपुर बरियारपुर एनएच 333 मुख्य मार्ग को चांदबली स्थान के समीप मुआवजे सहित अन्य मांग को लेकर जाम कर दिया। जाम लगभग 6 घंटे रहा। जाम के कारण घटनास्थल के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। जिससे यात्रियों सहित इंटरमीडिएट की परीक्षा देने जा रहे परीक्षार्थियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

जाम की सूचना मिलते ही खड़गपुर अंचलाधिकारी हरेंद्र कुमार सिंह, प्रखंड विकास पदाधिकारी उपेंद्र दास, थानाध्यक्ष मिंटू कुमार सिंह दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर जाम कर रहे लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया गया  लेकिन आक्रोशित ग्रामीण मानने को तैयार नहीं हो रहे थे।

तत्पश्चात अनुमंडल पदाधिकारी अमिताभ गुप्ता एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय पांडे घटनास्थल पर पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद आक्रोशित स्वजनों और ग्रामीणों को सरकारी प्रावधान के अनुसार मुआवजा देने की बात कह कर जाम हटवाया। शव को पोस्टमार्टम के लिए मुंगेर भेज दिया है। घटना को लेकर मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।