पटना

हवेली खड़गपुर: पुलिस की वर्दी में लूटपाट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश


लूटी गई मोबाइल व नगद बरामद, लुटेरा फरार 

हवेली खड़गपुर (आससे)। पुलिस की वर्दी का इस्तेमाल कर लूटपाट करने वाले गिरोह का शामपुर पुलिस ने पर्दाफाश किया है। इसकी जानकारी खड़गपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार पांडे ने हवेली खड़गपुर थाना परिसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में संवाददाताओं से कही। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश राज्य के मुरादाबाद निवासी जाने आलम अपने तीन चार सहयोगियों के साथ खड़गपुर में डेरा डालकर शैंपू, तेल, क्रीम, पाउडर आदि की बिक्री गांव गांव जाकर करता है।

18 जनवरी को शामपुर थाना क्षेत्र के धपरी मोड़ के समीप दो व्यक्ति पुलिस की वर्दी पहन कर उसे रोककर अपना पुलिसिया रौब दिखाते हुए गाड़ी के कागजात ड्राइविंग लाइसेंस आदि दिखाने को कहा तथा उसे अपनी बाइक पर बिठाकर पुरुषोत्तमपुर के रास्ते ऋषि कुंड ले गया वहां जाने आलम से मोबाइल और 2 हजार नगद लूट लिया। जाने आलम ने इसकी शिकायत पुलिस से की।

अनुमंडल पदाधिकारी पांडे ने कहा कि जाने आलम की शिकायत पर पहले लगा कि आखिर किस पुलिस ने  इस तरह का कार्य किया और मामले को गंभीरता से लेते हुए इस पर निगरानी रखना शुरू किया। उन्होंने कहा कि गहन छानबीन के बाद मंझगांय गांव के दो व्यक्ति फुलेश्वर झा के पुत्र अनिल झा एवं सहिन्दर झा के पुत्र मुकेश झा का नाम सामने आया।

शामपुर ओपी प्रभारी पप्पन कुमार ने मंझगांय गांव में अनिल झा और मुकेश झा के घर छापेमारी की गई। अनिल झा के घर से पुलिस वर्दी वाला जैकेट एवं मुकेश झा के घर से लूटी गई मोबाइल, दो हजार नगद और पुलिस की वर्दी बरामद हुई है। मामले को लेकर थाने में दोनो के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। दोनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयासरत है।