Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

हांगकांग का जंबो फ्लोटिंग रेस्टोरेंट दक्षिण चीन सागर में डूबा,


हांगकांग, हांगकांग (Hong Kong) का आइकन जंबो फ्लोटिंग रेस्तरां (Jumbo Floating Restaurant) दक्षिण चीन सागर (South China Sea) में डूब गया। यह तैरता रेस्टोरेंट कभी हांगकांग का प्रसिद्ध पर्यटक आकर्षण था, जो शहर से दूर जाने के बाद डूब गया। कुछ आनलाइन टिप्पणीकारों ने रेस्टोरेंट के डूबने को हांगकांग के भविष्य के लिए एक रूपक के रूप में वर्णित किया। 

पर्यटकों को आकर्षित करता था जंबो फ्लोटिंग रेस्टोरेंट

जंबो फ्लोटिंग रेस्तरां कभी प्रसिद्ध लेकिन आर्थिक रूप से संघर्षरत हांगकांग का पर्यटक आकर्षण केंद्र था।यह शहर से दूर जाने के बाद दक्षिण चीन सागर में डूब गया. यह जानकारी इसकी मूल कंपनी ने सोमवार को दी।

पैरासेल द्वीप समूह के पास पलटा फ्लोटिंग रेस्टोरेंट

  • एबरडीन रेस्तरां एंटरप्राइजेज (Aberdeen Restaurant Enterprises) ने एक बयान में घोषणा की, ‘प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करने’ के बाद फ्लोटिंग रेस्टोरेंट रविवार को पैरासेल द्वीप समूह (Paracel Islands) के पास पलट गया और पानी में डूब गया।
  • मौके पर पानी की गहराई 1,000 मीटर से अधिक है, जिससे बचाव कार्य करना बेहद मुश्किल है।
  • कंपनी ने कहा कि वह इस घटना से बहुत दुखी है, लेकिन चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित हैं।
  • कंपनी ने कहा, समुद्री इंजीनियरों को यात्रा से पहले तैरते रेस्तरां का निरीक्षण करने और जहाज पर होर्डिंग लगाने के लिए काम पर रखा गया था और सभी प्रासंगिक अनुमोदन प्राप्त किए गए थे।

मार्च 2020 में बंद हुआ रेस्टोरेंट

लगभग एक दशक के वित्तीय संकट के बाद कोविड-19 महामारी का हवाला देते हुए मार्च 2020 में रेस्टोंरेंट को बंद कर दिया गया। आपरेटर मेल्को इंटरनेशनल डेवलपमेंट (Operator Melco International Development) ने कहा कि कारोबार 2013 से लाभदायक नहीं रहा था और संचयी घाटा 100 मिलियन हांगकांग डालर ($12.7 मिलियन) से अधिक हो गया था।