News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय

हांगकांग के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में लगी भीषण आग, इमारत में फंसे 150 से ज्यादा लोग


हांग कांग। हांगकांग के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर की इमारत में भीषण आग लग गई है। जानकारी के अनुसार इमारत में 150 से अधिक लोग फंसे हुए हैं। मौके पर पहुंचे दमकलकर्मी उन्हें बचाने और आग बुझाने में लगे हुए हैं। बचावकर्मियों ने इमारत की निचली मंजिलों पर फंसे कई लोगों को बाहर निकाल लिया है।

जानकारी के अनुसार शहर के लोकप्रिय काजवे बे जिले में ग्लासेस्टर रोड पर वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में दोपहर में आग लगी। इस 38 मंजिला इमारत में कार्यालय और एक शापिंग मॉल है। अधिकारियों ने बताया कि कम से कम 12 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। साउथ चाइना मार्निंग पोस्ट के अनुसार, अभी भी कई लोग इमारत में बने मॉल और रेस्तरां में फंसे हुए हैं।

अधिकारियों मे बताया कि लगभग 100 से अधिक लोगों को इमारत की ऊपरी मंजिल से बचाया गया है। उनमें से कुछ ने धुए से बचने के लिए अपने नाक और मुंह को कपड़े से ढक लिया था। पुलिस ने 39 मंजिला वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के आसपास की कुछ प्रमुख सड़कों को बंद कर दिया है। ब्राडकास्टर आरटीएचके ने पुलिस के हवाले से बताया कि जब आग लगी और भोजन क्षेत्र में धुआं भर गया तो करीब 100 लोग रेस्तरां से इमारत की 39वीं मंजिल पर चले गए।