Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

हाथरस गोलीकांड: पुलिस ने मुख्य आरोपी गौरव पर रखा एक लाख रुपए का इनाम,


हाथरस। 2018 में दर्ज छेड़छाड़ का मुकदमा वापस ना लेने पर 01 मई को खेत में आलू की खोदाई करवा रहे किसान अमरीश की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी गौरव सोंगरा उर्फ रुद्राक्ष पंडित के सिर पर पुलिस ने एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया है। इसके अलावा 2 अन्य आरोपियों पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। इस मामले में अभी तक पुलिस ने एक आरोपी ललित शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, इस घटना के मुख्य आरोपी गौरव के भाजपा नेताओं संग फोटो भी देर रात सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे।

ये मामला सासनी थाना क्षेत्र के एक गांव का है। खबर के मुताबिक, पीड़िता का पिता सोमवार (01 मार्च) की शाम को अपने खेत में आलू की खुदाई कर रहा था। तभी वहां पहुंचे चार लोगों ने अमरीश पर फायरिंग कर दी। गोली लगने से अमरीश घायल हो गया। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने अमरीश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बता दें कि करीब ढाई साल पहले किसान ने मुकदमा दर्ज कराया था कि गौरव ने उसके घर में घुसकर उसकी बेटी से छेड़छाड़ की। अब गौरव इस मुकदमे को वापस लेने और उनकी छोटी बेटी से शादी करने के लिए दबाव बना रहा था।

मृतक की पुत्री ने चार नामजद सहित छह लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर दी, जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है। इस वारदात की जानकारी मिलने के बाद थाना पुलिस के साथ घटनास्थल पर पंहुचे एसपी विनीत जायसवाल ने मौका मुआयना करते हुए शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। वहीं, एसपी ने बताया है कि वारदात के सिलसिले में मृतक के परिजनों द्वारा चार आरोपियों के खिलाफ नामजद तहरीर दी गई है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक आरोपी ललित शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। फरार तीनों आरोपियों की तलाश अभी जारी है।

भाजपा नेताओं के साथ वायरल हुई फोटो

इस घटना के मुख्य आरोपी गौरव सोंगरा के भाजपा नेताओं संग फोटो भी देर रात सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे। गौरव की फेसबुक पर बेशक उसने खुद को सपा नेता बता रखा है। मगर देर रात वायरल हुए फोटो में कई कार्यक्रमों में वह सांसद अलीगढ़ सतीश गौतम, छर्रा विधायक रविंद्रपाल सिंह, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष व प्रदेश नेता ओबीसी आयोग के सदस्य चौ.नत्थी सिंह आदि के साथ वायरल हो रहे हैं।