Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

हापुड़ कचहरी गेट पर ताबड़तोड़ फायरिंग, कैदी की हत्‍या; हरियाणा का सिपाही घायल


हापुड़ । हापुड़ कचहरी परिसर के सामने मंगलवार को दिन-दहाड़े बाइक सवार पांच हमलावरों ने पेशी पर न्यायालय जा रहे हिस्ट्रीशीटर की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। इस दौरान हरियाणा पुलिस में हेड कांस्टेबल भी पेट में गोली लगने से घायल हो गया। जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फरार होते वक्त हमलावर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हमलावरों की तलाश में थाना पुलिस के साथ एसओजी की टीम को लगाया गया है।

वर्ष 2019 में थाना धौलाना क्षेत्र के गांव नंगला उदयरामपुर निवासी विजय सिंह ने अपनी पुत्री आरती और ज्योति की शादी हरियाणा के फरीदाबाद क्षेत्र के गांव अनंगपुर निवासी देवेंद्र के पुत्र सचिन और सागर के साथ तय हुई की थी। 24 नवंबर 2019 को बारात फरीदाबाद से नंगला उदयरामपुर में पहुंची थी। दोनों पक्षों के लोग बड़ी धूमधाम से शादी समारोह की रस्मों को पूरा कर रहे थे। शाम के समय दोनों पक्षों के लोगों की मौजूदगी में दुल्हनों की विदाई की रस्म अदा की जा रही थी। इस दौरान एक बाइक पर सवार होकर आए तीन हथियारबंद बदमाशों ने दूल्हे के सगे चाचा फरीदाबाद के गांव अनंगपुर निवासी सुधीर(40) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। फायरिंग के दौरान गांव प्रधान नंगला उदयरामपुर निवासी सुशील, विजयपाल, कार्तिक और रामवीर गोली लगने से घायल हो गए थे।

इस हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए बदमाशों को जेल भेजा था। इस मुकदमे में अनंगपुर निवासी लाखन(36) का नाम भी प्रकाश में आया था। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भिजवाया था। लाखन के खिलाफ हिस्ट्रीशीटर की कार्रवाई भी की गई थी। मंगलवार को हरियाणा पुलिस में उपनिरीक्षक विजय, हेड कांस्टेबल ओम प्रकाश, कांस्टेबल नरेंद्र, दीपक, संदीप और चालक राजू सरकारी गाड़ी से लाखन को पेशी पर हापुड़़ ला रहे थे।

लाखन की पेशी अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (फास्ट ट्रैक कोर्ट द्वितीय) में होनी थी। पुलिस टीम जैसे ही लाखन को लेकर कचहरी के गेट पर पहुंची। तभी घात लगाए बैठे पांच बदमाशों ने पिस्टल से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। छह गोली लाखन को लगी। जबकि एक गोली हेड कांस्टेबल ओम प्रकाश को लगी। मौके पर ही लाखन की मौत हो गई। जबकि हेड कांस्टेबल को पुलिस ने अस्पताल भिजवाया।

वारदात का पर्दाफाश करने के लिए थाना पुलिस और एसओजी की टीम को लगाया गया है। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर हमलावरों की तलाश की जा रही है। जल्द ही वारदात का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।-

पुलिस अधीक्षक, दीपक भूकर