Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

हापुड़- गाजियाबाद रूट पर ट्रैफिक पुलिस पर वसूली कर डग्गामार वाहन चलवाने का आरोप


  • नई दिल्ली । एक ओर एसएसपी पवन कुमार जिले की यातायात व्यवस्था को सुधारने का प्रयास कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर जिले भर में चलने वाले डग्गामार वाहन इस व्यवस्था को ध्वस्त करने में लगे हैं। हापुड़-गाजियाबाद रूट पर चलने वाले सैकड़ों डग्गामार वाहन चालक न सिर्फ ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं बल्कि इनसे राज्य सरकार को राजस्व की भी बड़ी हानि हो रही है। हापुड़ निवासी अजय प्रधान ने ऐसे ही डग्गामार वाहनों के खिलाफ एसएसपी को शिकायत भेजकर कार्रवाई की मांग की है।

एसएसपी को भेजी शिकायत में शिकायतकर्ता अजय प्रधान का आरोप है कि हापुड़-गाजियाबाद रूट पर रोजाना सैकड़ों डग्गामार वाहनों का संचालन हो रहा है। यह सभी डग्गामार वाहन ट्रैफिक पुलिस की मिलीभगत से चलाए जा रहे हैं। आरोप है कि इन वाहनों से वसूली के लिए ट्रैफिक पुलिस ने जगह.जगह प्राइवेट ठेकेदार नियुक्त कर रखे हैं।

ट्रैफिक पुलिस इन्हीं के माध्यम से हर महीने मोटी रकम वसूल रही है। इससे सरकार को राजस्व की भी मोटी हानि हो रही है। बातचीत के दौरान अजय ने सवाल उठाया कि बिना हेलमेट के दुपहिया वाहन चालकों का चालान करने वाली ट्रैफिक पुलिस को सडक़ों पर चलने वाले सवारियों से भरे यह डग्गामार वाहन नजर क्यूं नहीं आते? आखिर ट्रैफिक पुलिस अवैध रूप से चलाए जा रहे इन वाहनों पर कार्रवाई क्यूं नहीं करती? जबकि जिले के सभी मुख्य पॉइंट्स पर ट्रैफिक पुलिस की तैनाती रहती है। आरोप है कि इस मामले में ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों से भी शिकायत की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।