Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

हिंडन एयरबेस पर लड़ाकू विमानों ने दिखाया दम, एयर चीफ मार्शल ने ताकत को सराहा


  • वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी, नौसेना प्रमुख करमबीर सिंह, सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत भारतीय वायुसेना दिवस के मौके पर गाज़ियाबाद के हिंडन एयरबेस पहुंचे। यहां वायुसेना का 89वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। इस दौरान हिंडन एयरबेस पर भारती जेट्स और हेलिकॉप्टर्स ने अपना दमखम दिखाया।

बीता साल काफी चुनौतीपूर्ण, लेकिन अत्यधिक फायदेमंद रहा

वायुसेना के जवानों ने हैरतअंगेज करतबों के जरिए अपने शौर्य का प्रदर्शन किया। वहीं एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी ने वायु सेना दिवस समारोह में कहा कि बीता साल काफी चुनौतीपूर्ण, लेकिन अत्यधिक फायदेमंद रहा। उन्होंने कहा कि पूर्वी लद्दाख में हुए घटनाक्रम की प्रतिक्रिया में त्वरित कार्रवाई भारतीय वायु सेना की युद्ध की तैयारी का प्रमाण थी।

वायु सेना प्रमुख ने योद्धाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें देश को यह दिखाना होगा कि बाहरी ताकतों को हमारी सीमाओं का उल्लंघन करने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे क्षेत्र में और उससे इतर सुरक्षा के माहौल पर भू-राजनीतिक ताकतों की जटिल प्रक्रिया का असर पड़ता है। एयर चीफ मार्शल ने कहा कि जब मैं सुरक्षा परिदृश्य को देखता हूं जिसका आज हम सामना कर रहे हैं तो मैं पूरी तरह से सचेत हूं कि मैंने एक महत्वपूर्ण समय पर कमान संभाली है। हमें राष्ट्र को बताना चाहिए कि बाहरी ताकतों को हमारे क्षेत्र का उल्लंघन नहीं करने दिया जाएगा।