News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

‘हिंदू नाम का कोई धर्म नहीं, केवल धोखा है’, स्वामी प्रसाद मौर्य के एक और बयान पर बवाल


लखनऊ, । समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) एक बाद फिर विवादित बयान के चलते सुर्खियों में आ गए हैं। उन्होंने हिंदू धर्म को लेकर फिर से विवादित बयान दिया है। जो इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वहीं बयान को लेकर लोग अलग-अलग तरीके से अपना पक्ष रख रहे हैं।

क्या कहते हैं स्वामी प्रसाद मौर्य

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा है कि ‘ब्राह्मणवाद की जड़े बहुत गहरी हैं और सारी विषमता का कारण भी ब्राह्मणवाद ही है। हिंदू नाम का कोई धर्म है ही नहीं, हिंदू धर्म केवल धोखा है।

उन्होंने कहा कि सही मायने में जो ब्राह्मण धर्म है, उसी ब्राह्मण धर्म को हिंदू धर्म कहकर के इस देश के दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों को अपने धर्म के मकड़जाल में फंसाने की एक साजिश है। अगर हिंदू धर्म होता तो आदिवासियों का भी सम्मान होता है, दलितों का भी सम्मान होता, पिछड़ों का भी सम्मान होता लेकिन क्या विडंबना है…’

ट्वीट को लेकर मचा बवाल

स्वामी प्रसाद मौर्य के हिंदू धर्म को लेकर दिए गए बयान के ट्वीट को लेकर बवाल मचा है। लोगों की इस पर अलग-अलग प्रतिक्रिया आ रही है। बता दें कि सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य अपने विवादित बयानों के कारण काफी चर्चा में रहते हैं। इस बार भी उनके बयान से राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं में गहमागहमी मची है।