Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

हिंसा पर बांग्लादेश के गृहमंत्री बोले- यह हमारा अंदरूनी मामला, सांप्रदायिक सद्भाव की रक्षा की जाएगी


  • ढाका से लगभग 100 किलोमीटर दूर कुमिला में एक दुर्गा पूजा मंडप में ईशनिंदा की एक कथित घटना को लेकर हिंसा भड़क गई, जिसके बाद कई प्रभावित क्षेत्रों में अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया.

ढाका: बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिन्दुओं पर हमलों की खबरों के बीच देश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान कमाल ने कहा कि यह हमारा अंदरूनी मामला है. गृह मंत्री असदुज्जमां खान कमाल ने कहा कि यह बांग्लादेश का अंदरूनी मामला हैं और जिस तरह देश किसी और राज्य के मामले में दखल नहीं देता उसी प्रकार किसी और देश को इस मामले में नहीं बोलना चाहिए.

गृह मंत्री असदुज्जमां खान कमाल ने कहा, ”पूजा मंडप में जिसने भी इन घटनाओं को अंजाम दिया है. हमें विश्वास है कि हम जल्द ही अपराधी को गिरफ्तार कर पाएंगे. वह अपना स्थान बहुत बदल रहा है और इधर-उधर जा रहा है लेकिन हम उसे पकड़ लेंगे और उसने यह घटना क्यों की?

खान कमाल ने कहा, ”हमने स्थिति से निपटने के लिए कड़ी कार्रवाई की है. जांच चल रही है; किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारे देश के सांप्रदायिक सद्भाव की हर कीमत पर रक्षा की जाएगी. अल्पसंख्यक और बहुसंख्यक समुदाय दोनों ही इस देश के नागरिक हैं तथा उनकी रक्षा की जाएगी.”