News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

हिमंत बिस्वा सरमा ने कर्नाटक कांग्रेस के घोषणा पत्र पर साधा निशाना


नई दिल्ली, । कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया। इसमें उसने जनता को फ्री अनाज, फ्री बिजली और बेरोजागरी भत्ता देने समेत कई वादे किए हैं। अपने घोषण पत्र में कांग्रेस ने बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की भी बात कही है, जिस असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

‘जिन्ना भी नहीं बनाते ऐसा घोषणा पत्र’

सरमा ने कहा कि कांग्रेस द्वारा आज जारी किया गया घोषणा पत्र दर्शाता है कि यह पूर्ण रूप से मुस्लिम कट्टरपंथियों का घोषणापत्र है। अगर जिन्ना जिंदा होते तो भी ऐसा घोषणापत्र नहीं बनाते।

‘मुस्लिम कट्टरपंथी पार्टी बन गई है कांग्रेस’

असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस एक मुस्लिम कट्टरपंथी पार्टी बन गई है। हमारे गृह मंत्री ने पीएफआई पर प्रतिबंध लगाया था और अब कांग्रेस कह रही है कि वे बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाएंगे।

कांग्रेस ने घोषणा पत्र में किए कई वादे

कांग्रेस ने मंगलवार को जारी अपने घोषणा पत्र में लोगों से फ्री बिजली, फ्री अनाज और बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया है। इसके अलावा, उसने महिलाओं को कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम और बेंगलुरु महानगर परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा करने का वादा भी किया।

मछुआरों को दिया जाएगा 500 लीटर कर मुक्त डीजल

कांग्रेस के घोषणा पत्र के मुताबिक, एक साल के अंदर सभी सरकारी विभागों में अस्वीकृत खाली पदों को भरा जाएगा। इसके अलावा, मछुआरों को छह हजार रुपये प्रति माह भत्ता देने और गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के लिए उन्हें 500 लीटर कर मुक्त डीजल देने का वादा भी कांग्रेस की तरफ से किया गया है।