Latest News करियर राष्ट्रीय

हिमाचल रोडवेज में 276 ड्राइवर पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित, ये रहा अप्लीकेशन फॉर्म


हिमाचल रोडवेज में ड्राइवर भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी), शिमला द्वारा चालक के 276 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। निगम द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार घोषित कुल पदों में से 98 अनारक्षित हैं, जिनके लिए अन्य राज्यों के उम्मीदवारों भी आवेदन कर सकते हैं। वहीं, 50 एससी, 11 एसटी और 28 ओबीसी वर्गों के राज्य के मूल निवासी उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि चालक के पदों पर अनुबंध आधार पर भर्ती की जानी है।

HRTC Recruitment 2023: हिमाचल रोडवेज ड्राइवर भर्ती के लिए अप्लीकेशन फॉर्म

हिमाचल रोडवेज द्वारा ड्राइवर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन रखी गई है। निर्धारित योग्यता रखने वाले आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार निगम की आधिकारिक वेबसाइट, hrtchp.com पर एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट से विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन हेत अप्लीकेशन फॉर्म इसी विज्ञापन में ही दिया गया है। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गए डॉक्यूमेंट्स की स्व-प्रमाणित प्रतियों के साथ हिमाचल पथ परिवहन निगम के मण्डलीय कार्यालयों या विज्ञापन में दिए गए विभिन्न क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालयों में जमा कराना होगा। आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख 7 मार्च निर्धारित है, जबकि जन-जातीय क्षेत्रों के लिए अंतिम तिथि 14 मार्च 2023 है।

HRTC Recruitment 2023: हिमाचल रोडवेज ड्राइवर भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को निर्धारित योग्यता मानदंड भी जान लेने चाहिए। एचआरटीसी द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त हिमाचल प्रदेश में अवस्थित किसी स्कूल/संस्थान से दसवीं की परीक्षा उत्तीर्ण की हो। परन्तु यह शर्त हिमाचल प्रदेश के स्थाई निवासियों को लागू नहीं होगी। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम और 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राज्य के आरक्षित वर्गों एससी और एसटी के उम्मीदवारों के लिए अधिकमत आयु सीमा में पांच वर्ष की छूट दी गई है।