Latest खेल

हिमा दास को असम सरकार ने नियुक्त किया डीएसपी


गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनवाल ने गुवाहाटी के जनता भवन में एक मंत्रिपरिषद (CoM) की बैठक में राज्य में पुलिस अधीक्षक (DSP) के रूप में धावक हिमा दास को नियुक्त करने का फैसला किया। कैबिनेट ने राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में वर्ग-1 और वर्ग-2 के अधिकारियों के रूप में खिलाड़ियों की नियुक्ति के लिए राज्य की एकीकृत खेल नीति में संशोधन किया।

असम के मुख्यमंत्री के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने लिखा, “सीओएम ने ओलंपिक, एशियाई खेलों, सीडब्ल्यूजी (कक्षा 1) के पदक विजेताओं और विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेताओं को वरिष्ठ वर्ग (वर्ग 2) के अधिकारियों के लिए नियुक्ति के लिए एकीकृत खेल नीति में संशोधन को मंजूरी दे दी। हिमा दास को उप अधीक्षक के रूप में नियुक्त किया जाएगा।”

केंद्रीय युवा मामलों और खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने दास को डीएसपी नियुक्त करने के असम कैबिनेट के फैसले की भी सराहना की। रिजिजू ने ट्वीट किया, “अच्छा हुआ! सीएम सर्बानंद सोनोवाल की अध्यक्षता में असम मंत्रिमंडल ने असम पुलिस में DSP के पद हिमा दास को सौंपने का फैसला किया है!”

हिमा दास IAAF वर्ल्ड U20 चैंपियनशिप में वैश्विक ट्रैक इवेंट के किसी भी प्रारूप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला और पहली भारतीय एथलीट बन गईं। उन्होंने 51.46 सेकंड की गति निकाले हुए य‍ह रिकॉर्ड बनाया था। हिमा दास ने 2019 में पांच स्वर्ण पदक हासिल किए थे।