News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

हिरासत में ली गयी प्रियंका हार मानने वालों में नहीं, वो सच्ची कांग्रेसी है जो डरती नहीं : राहुल गांधी


  • कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लखीमपुर खीरी पीड़ित परिवार के सदस्यों से मिलने जा रही पार्टी की उत्तर प्रदेश प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को हिरासत में लिए जाने को लेकर केंद्र सरकार और भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कड़ी आपत्ति दर्ज करते हुए मंगलवार को कहा है कि वह सच्ची कांग्रेसी है और हथकंडे से डरने वाली नहीं है।

जिसे हिरासत में रखा है, वो डरती नहीं है- सच्ची कांग्रेसी है

राहुल ने ट्वीट कर कहा कि “जिसे हिरासत में रखा है, वो डरती नहीं है- सच्ची कांग्रेसी है, हार नहीं मानेगी! सत्याग्रह रुकेगा नहीं।” इससे पहले सोमवार को कहा कि प्रियंका पीछे नहीं हटने वाली हैं और “हम इस अहिंसक लड़ाई में अन्नदाताओं को जिताकर रहेंगे।”मैं जानता हूं तुम पीछे नहीं हटोगी- तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं

उन्होंने ट्वीट किया, ”प्रियंका, मैं जानता हूं तुम पीछे नहीं हटोगी- तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं। न्याय की इस अहिंसक लड़ाई में हम देश के अन्नदाता को जिता कर रहेंगे।” वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के साथ ही श्रीमती वाड्रा ने भी उन्हें हिरासत में लिए जाने को अवैध बताया और लखनऊ की यात्रा पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि बिना ऑर्डर और बगैर प्राथमिकी के उन्हें विरासत में क्यों रखा गया है।

‘गिरफ़्तारी’ व आंदोलन किसानों के न्याय की गूंज को और मज़बूती देगा

इसके अलावा कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रियंका गांधी की ‘गिरफ़्तारी’ व आंदोलन किसानों के न्याय की गूंज को और मज़बूती देगा। लखीमपुर खीरी के तिकोनिया क्षेत्र में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के बाद सोमवार तड़के मौके पर जा रहीं प्रियंका गांधी वाद्रा को रास्ते में सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया।