Latest News उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में एक बार फिर बारिश बनी कहर, इस जिले में फट गया बादल,


  • नई दिल्ली: मानसून की दस्तक के साथ ही उत्तराखंड में लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। शनिवार को बागेश्वर जिले के बस्ती गांव में बादल फट गया। हालांकि राहत इस बात की है कि खबर लिखे जाने तक गांव में किसी तरह के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है। स्थानीय एसडीएम राकेश चंद्र तिवारी ने इस बारे में बयान जारी कर कहा है कि । गांव में जांच के लिए टीम भेजी जा चुकी है।

बता दें कि इससे पहले पिछले शनिवार प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में हुई भारी बारिश की वजह से नदी-नाले उफान पर आ गए। इसके चलते विभिन्न हादसों में चार लोगों की मौत हो गई। जबकि पिता-पुत्र नदी के तेज बहाव में बह गए थे।

तब कपकोट तहसील के सुमगढ़ ग्राम पंचायत के ऐठाणवण तोक में पहाड़ से हुए भूस्खलन में एक मकान जमींदोज होने से पति, पत्नी और बच्चे की मौत हो गई। वहीं अल्मोड़ा की मौलेखाल तहसील के मरचूला में रामगंगा नदी में नहाते समय मुरादाबाद निवासी पिता और पुत्र पानी के तेज बहाव में बह गए, जबकि परिवार के छह लोगों की जान बच गई।

उधर, बीते रविवार की सुबह बाइक पर दोस्त शिवम गिरी के साथ मां पूर्णागिरि धाम के दर्शन कर लौट रही लालकुआं निवासी युवती आरती यादव (22) की रानीहाट के समीप बाइक के बरसाती नाले में बहने से मौत हो गई।