News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

Nuh :दंगाइयों से वसूला जाएगा नूंह हिंसा में हुआ नुकसान दोषियों को बख्शेंगे नहीं- सीएम खट्टर –


दंगाइयों से वसूला जाएगा नूंह हिंसा में हुआ नुकसान- सीएम खट्टर

नूंह में हुई हिंसक घटना को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, “मैं किसी भी कीमत पर प्रदेश की शांति और सांप्रदायिक सौहार्द को बिगड़ने नहीं दूंगा…नूंह की घटना के हर एक अपराधी को कानून के माध्यम से उनके अंजाम तक पहुंचाया जाएगा और वहां हुए हर एक नुकसान की भरपाई दंगाइयों से ही होगी और उन्हीं से उसकी वसूली भी करवाई जाएगी।”

2 August 2023 – 3:45:30 PM

Haryana Violence Live: दोषियों पर करेंगे कार्रवाई- परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा

नूंह की घटना पर हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा, “जो भी लोग इसमें शामिल हैं हम उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। हरियाणा परिवहन की बसों को कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन निजी वाहनों को नुकसान हुआ है। जब तक शांति बहाली नहीं हो जाती तब तक नूंह और उसके आस-पास बसों को रोका गया है।”

2 August 2023 – 3:29:48 PM

गुरुग्राम: कबाड़ी की दुकान में उपद्रवियों ने लगाई आग

दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित होटल हयात के नजदीक एक कबाड़ी की दुकान में कुछ अज्ञात उपद्रवियों ने आग लगा दी।

2 August 2023 – 3:26:43 PM

Nuh Violence Live : गुरुग्राम में डीजीपी ने पुलिसकर्मियों के साथ की बैठक

नूंह के बाद गुरुग्राम में भड़की हिंसा को लेकर सीआईडी चीफ आलोक मित्तल और डीजीपी हरियाणा पीके अग्रवाल बुधवार दोपहर गुरुग्राम पहुंचे। इस दौरान पुलिस ऑफिस में उन्होंने पुलिसकर्मियों के साथ बैठक की।

2 August 2023 – 2:42:39 PM

Nuh Violence: फरीदाबाद से दिल्ली आने वाले मार्ग पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लगाया जाम

Nuh Violence: फरीदाबाद से दिल्ली आने वाले मार्ग पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लगाया जाम

बदरपुर बॉर्डर पर नूंह में हुई घटना के विरोध में फरीदाबाद से दिल्ली आने वाले मार्ग पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जाम लगा दिया है। नूंह में हुई हिंसा को लेकर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन चल रहा है। नूंह की हिंसा का मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच चुका है।

2 August 2023 – 2:32:52 PM

दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित होटल हयात के नजदीक कबाड़ी की दुकान में उपद्रवियों ने लगाई आग

दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित होटल हयात के नजदीक कबाड़ी की दुकान में उपद्रवियों ने लगाई आग

दिल्ली-गुरुग्राम हाईवे पर स्थित होटल हयात के नजदीकी कबाड़ी की दुकान में उपद्रवियों ने आग लगा दी है। उपद्रवियों का तांडव कम होने का नाम नहीं ले रहा है।

2 August 2023 – 2:25:49 PM

Nuh Violence: नूंह हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई, तीन राज्यों को नोटिस किया जारी

नूंह में हुई हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है। सुप्रीम कोर्ट ने हिंसा को लेकर हरियाणा, दिल्ली और यूपी सरकार को नोटिस जारी किया है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि किसी भी तरह की हेट स्पीच नहीं होनी चाहिए। कोर्ट ने कहा कि सरकार और प्रशासन सुनिश्चित करें की हिंसा न हो। साथ ही संवेदनशील जगहों पर सीसीटीवी लगाए जाए और मॉनिटरिंग की जाए।

2 August 2023 – 2:13:54 PM

Nuh Live Updates: बजरंग दल और VHP के कार्यकर्ताओं ने बदरपुर बॉर्डर को किया जाम

दिल्ली को फरीदाबाद से जोड़ने वाले बदरपुर बॉर्डर को बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने जाम कर दिया। नूह-मेवात में हुई हिंसक झड़प के बाद बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता आज दिल्ली के बदरपुर बॉर्डर के टोल प्लाजा के पास प्रदर्शन कर रहे हैं।

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा निकाले जा रहे मार्च के चलते पूरे मार्ग पर लंबा जाम लगा हुआ है। वहीं, बॉर्डर पर भारी पुलिस बस, अर्धसैनिक बल और जिला प्रशासन मौजूद है। बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता यहां बैठकर हनुमान चालीसा पढ़ रहे हैं। बता दें कि दिल्ली पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए है।

2 August 2023 – 2:01:38 PM

PM मोदी से मिले केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात पर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को AIIMS हरियाणा के उद्घाटन का न्योता देने के लिए गया था… अगर दोनों समुदाय के पास हथियार थे तो इसकी जांच होनी चाहिए कि उनके पास हथियार कैसे आए और इस तरह का वातावरण क्यों पैदा हुआ। कानून व्यवस्था हरियाणा सरकार की जिम्मेदारी है और जांच भी हरियाणा सरकार कराएगी उसके बाद ही पता चलेगा कि कौन दोषी थे।”

2 August 2023 – 1:32:55 PM

Haryana Nuh Violence: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा नूंह में हिंसा का मामला

नूंह हिंसा को लेकर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित की जा रही रैलियों का मामला आज बुधवार को सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। याचिकाकर्ता के वकील ने अदालत से रैलियों पर तत्काल रोक लगाए जाने की मांग की है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, वकील ने अदालत को बताया कि आज दिल्ली में 23 स्थानों पर विरोध मार्च आयोजित किए जा रहे हैं और मामले में तत्काल सुनवाई की मांग की। इस पर सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि कागजात देखने के बाद याचिका पर सुनवाई पर विचार करेंगे। ताजा जानकारी के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट में नूंह हिंसा मामले की सुनवाई दोपहर 2 बजे के बाद होगी।

2 August 2023 – 1:18:51 PM

Nuh Violence Live: नूंह में स्थिति नियंत्रण में, 41 FIR दर्ज- डीजीपी

राज्य में हुई सांप्रदायिक झड़पों पर हरियाणा के डीजीपी पीके अग्रवाल ने कहा, “बजरंग दल के मोनू मानेसर की भूमिका की जांच की जा रही है, नूंह में स्थिति नियंत्रण में है, अब तक 41 एफआईआर दर्ज की गई हैं। सभी मामलों की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया जाएगा।

2 August 2023 – 12:58:27 PM

मणिपुर के तरह हरियाणा में भी पूरी तरह से ध्वस्त है कानून व्यवस्था – मायावती

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने नूंह और गुरुग्राम में हुई हिंसक झड़प की घटना को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा, “हरियाणा में सांप्रदायिक दंगों का भड़कना और इसका गुरुग्राम और अन्य क्षेत्रों में बिना रोक-टोक फैलना साबित करता है कि मणिपुर के तरह ही हरियाणा राज्य में भी कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त है और वहां की सरकार का खुफिया तंत्र भी निष्क्रिय है… अगर राज्य सरकार प्रस्तावित यात्रा, जुलूस को सुरक्षा नहीं दे सकती तो वे ऐसे आयोजनों को अनुमति क्यों देती हैं?”

2 August 2023 – 12:51:33 PM

Haryana Violence Live: पलवल में बवालियों पर एक्शन, 250 अज्ञात शरारती तत्वों के खिलाफ मुकदमे दर्ज

नूंह में हुई हिंसक घटना के बाद पलवल जिले में हुए उपद्रव को लेकर पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। पुलिस ने सोमवार और मंगलवार को हुई हिंसा को लेकर जिला के विभिन्न थानों में 250 अज्ञात शरारती तत्वों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

2 August 2023 – 12:10:13 PM

दिल्ली: जीटीबी नगर में VHP ने किया प्रदर्शन

भारी पुलिस बल की मौजूदगी में विश्व हिन्दू परिषद ने बुधवार सुबह जीटीबी नगर में प्रदर्शन किया। परिषद के नेताओं ने कहा कि कुछ लोग जिहाद के नाम पर देश का माहौल खराब करना चाहते हैं। आज का सांकेतिक प्रदर्शन ऐसी ताकतों को चेताने के लिए किया जा रहा है। पुलिस ने ड्रोन से प्रदर्शन स्थल की निगरानी की।

/

2 August 2023 – 11:40:42 AM

Haryana Nuh Violence: बजरंग दल के नेता प्रदीप की मौत के बाद गुरुग्राम में बढ़ा आक्रोश

गुरुग्राम में बजरंग दल के नेता प्रदीप शर्मा की मौत के बाद पूरे जिले में आक्रोश बढ़ गया है। इसके मद्देनजर गुरुग्राम पुलिस हाई अलर्ट पर है। शांति व्यवस्था कायम रखने को लेकर आरएएफ की दो कंपनियों को तैनात किया गया है। एक कंपनी सोहना में और एक बादशाहपुर इलाके में तैनात की गई है।

2 August 2023 – 11:37:48 AM

Nuh Violence Live: नोएडा में VHP ने निकाला विरोध मार्च

नूंह में हुई हिंसक झड़प के विरोध में विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों ने आज बुधवार को सेक्टर 21 ए नोएडा स्टेडियम से विरोध मार्च निकाला।

/

मामले में कार्रवाई को लेकर विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों द्वारा सेक्टर-27 स्थित जिला अधिकारी कैंप कार्यालय पर ज्ञापन दिया जाएगा।

2 August 2023 – 11:33:20 AM

Nuh Violence Live: गुरुग्राम के कासन गांव में पहुंची उपद्रव की आग

नूंह में हुई हिंसा की आग गुरुग्राम में अरावली पहाड़ी की गोद में बसे गांव कासन तक पहुंच चुकी है। ताजा जानकारी के मुताबिक, आज बुधवार को उपद्रवियों ने मीट की चार दुकानों में तोड़फोड़ की और एक बाइक को भी नुकसान पहुंचाया। पुलिस के पहुंचते ही उपद्रवी मौके से फरार हो गए। बता दें कि हिंसा की आशंका के चलते गुरुग्राम के सोहना, मानेसर और पटौदी इलाके में इंटरनेट सेवा आज भी बंद है।

2 August 2023 – 11:22:14 AM

Haryana Violence Live: नूंह में हुई हिंसक झड़प एक साजिश- अनिल विज

नूंह में हुई झड़प पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा, “नूंह में स्थिति नियंत्रण में है। अकेले नूंह में अब तक करीब 41 एफआईआर दर्ज की गई हैं और 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके पीछे एक साजिश है। जिस तरह से पत्थरबाजी हुई है… हथियार और गोलियां मिलीं, ऐसा लगता है कि इसके पीछे कोई मास्टरमाइंड है। हम गहन जांच करेंगे और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।”

2 August 2023 – 11:07:11 AM

Nuh Live Updates: दिल्ली में VHP के प्रदर्शन में लगे विवादित नारे

नूंह में हुई हिंसा के विरोध में दिल्ली में जगह-जगह विश्व हिंदू परिषद का प्रदर्शन हो रहा है जिसमें बजरंग दल में भी साथ दिया है। नूंह की घटना के विरोध में आज बुधवार को आयोजित प्रदर्शन में विवादित नारे लगाए गए हैं।

/

2 August 2023 – 11:02:26 AM

Haryana Nuh Violence: गाजियाबाद में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

नूंह में हुई हिंसा के विरोध में विश्व हिंदू परिषद व हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने साहिबाबाद में इंदिरापुरम सीआईएसएफ रोड पर प्रदर्शन कर रोष जताया है।

/

इसके साथ ही हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने इंदिरापुरम के कनावनी में एक पुतला दहन किया है। इस दौरान सीआइएसफ रोड पर लंबा जाम लग गया।

2 August 2023 – 10:58:16 AM

Haryana Violence Live: फरीदाबाद के बल्लभगढ़ तक पहुंची नूंह हिंसा की आग

नूंह उपद्रव के बाद यह आग फरीदाबाद के बल्लभगढ़ तक पहुंच चुकी है। ताजा जानकारी के मुताबिक, 20-25 असामाजिक तत्वों ने रघुबीर कॉलोनी और त्रिखा कॉलोनी के बीच स्थित धार्मिक स्थल का गेट तोड़ दिया।

वहीं, गांव मंझावली में कुछ असामाजिक तत्वों ने लाउड स्पीकर तोड़ दिया। हालांकि दोनों जगहों पर स्थिति सामान्य है और पुलिस तैनात कर दी गई है। पुलिस अलर्ट मोड में है। सभी स्कूल-कॉलेज आज खुले हैं।

2 August 2023 – 10:40:39 AM

Nuh Violence: नूंह हिंसा में अब तक 116 लोग गिरफ्तार

नूंह में हुई हिंसा को लेकर अब तक 116 लोग गिरफ्तार हो गए हैं। सीएम मनोहर लाल ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। साथ ही सीएम ने कह इलाके में शांति बनाए रखने की भी अपील की है।

2 August 2023 – 10:38:30 AM

सीएम मनोहर लाल ने की शांति बनाए रखने की अपील

मेवात में हुई हिंसा को लेकर सीएम मनोहर लाल ने शांति बनाए रखने की अपील की है। साथ ही सीएम ने कहा है कि हरियाणा पुलिस की 30 और 20 पैरामिलिट्री फोर्स की यूनिट केंद्र से हमें मिली है। 14 युनिट नूंह, 3 पलवल, 2 फरीदाबाद और एक गुरूग्राम में भेजी गई है। सीएम ने कहा है कि षड्यंत्रकारियों की लगातार पहचान की जा रही है। अभी तक कुल 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

2 August 2023 – 10:34:11 AM

Nuh Violence: CM मनोहर लाल ने नूंह की घटना को लेकर दिया बयान, कहा- घटना दुर्भाग्यपूर्ण

नूंह में हुई हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का बयान आया है। नूंह में हुई घटना को उन्होंने  दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। सीएम ने कहा है कि अब तक नूंह की घटना में 6 लोगों को मारे जाने की सूचना मिली है। मरने वाले दो होमगार्ड के जवान और 4 आम नागरिक है। साथ ही सीएम ने कहा है कि कई घायलों को नल्हड़ और आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

2 August 2023 – 10:22:37 AM

Nuh Violence: नूंह में हुई हिंसा से जिले के 60 लोग अब तक घायल

नूंह में हुई हिंसा को लेकर जिले के घायलों की संख्या 60 पहुंच गई है। उपायुक्त ने गांवों में ठीकरी पहरा लगाने के आदेश दिए है। अर्ध सैनिक बल की 15 कंपनियां फील्ड पर मौजूद है। शांति व्यवस्था बनाए रखने की उपायुक्त ने अपील की है। कहा गया है कि अफवाहों पर ध्यान न दिया जाए। साथ ही उपायुक्त ने कहा है कि आगामी आदेशों तक जिला में शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।

शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन द्वारा क्षेत्रवार 10 ड्यूटी मजिस्ट्रेट तथा 6 स्पेशल ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाए गए है।

2 August 2023 – 9:52:19 AM

Nuh Violence: रायपुर गांव में भीड़ की पिटाई से घायल प्रदीप शर्मा का अस्पताल में निधन

बादशाहपुर के ब्रज मंडल यात्रा से लौट रहे बजरंग दल के बादशाहपुर प्रखंड अध्यक्ष प्रदीप शर्मा का भीड़ की पिटाई से अस्पताल में निधन हो गया है। निधन की सूचना मिलते ही लोगों में आक्रोश का माहौल है।

मूल रूप से बागपत जिला के पांची गांव के रहने वाले प्रदीप शर्मा काफी दिनों से बादशाहपुर के पास वाटिका कुंज कॉलोनी में रह रहे थे। प्रदीप शर्मा के शव को वाटिका कुंज में लाने की तैयारी चल रही है, लेकिन प्रशासन इसकी अनुमति नहीं दे रहा है।

2 August 2023 – 9:48:03 AM

Nuh Violence: पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया का बयान, कहा- आरोपितों को दबोचने का काम जारी

नूंह में हुई हिंसा को लेकर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया ने कहा हिंसा करने वालों की पहचान कर उन्हें दबोचने का काम किया जा रहा है। जिला में बुधवार सुबह शांति दिखी। कहीं से किसी तरह की घटना होने की सूचना नहीं मिली है। हालांकि, कर्फ्यू लागू है। सुबह 11 बजे से आज फिर फ्लैग मार्च किया जाएगा।

2 August 2023 – 9:36:30 AM

Nuh Violence: अभी भी हिंसा से खौफ में हैं लोग, घर से भागकर पहाड़ी पर बनाया ठिकान

कई गांवों के लोग घर में बंद होकर दूसरी जगहों पर भाग गए हैं। कुछ ने गांव से सटी अरावली पहाड़ी पर अपना ठिकाना बना लिया है।

2 August 2023 – 9:09:16 AM

Nuh Violence: हरियाणा के डिप्टी सीएम का बड़ा बयान, कहा- यात्रा की नहीं दी गई थी जानकारी

नूंह में हुई हिंसा को लेकर हरियाणा के डिप्टी सीएम ने बड़ा बयान दिया है। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि यात्रा की पूरी जानकारी नहीं दी गई थी।

2 August 2023 – 8:59:18 AM

Nuh Violence: नूंह में हुई हिंसा से अबतक 104 लोगों को हिरासत में लिया

 दंगाईयों को पकड़ने के लिए पुलिस देर रात कई गांवों मे छापेमारी की है। पुलिस ने कुल 34 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस टीमों ने अर्ध-सैनिक बलों के साथ गांव नल्हड़, खेड़ला, नूंह के वार्ड चार पांच, सहित एक दर्जन से अधिक गांवों में एक हजार से अधिक जवानों कि साथ छापेमारी की।

2 August 2023 – 8:54:20 AM

Nuh Violence: सोहना में स्थिति नियंत्रण में, लेकिन तनाव बरकरार

विश्व हिंदू परिषद की ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा के दौरान नूंह इलाके में पथराव व गोलीबारी किए जाने के बाद सोहना में भड़की हिंसा पर प्रशासन ने नियंत्रण कर लिया है। हालांकि स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। इसे देखते हुए जिले के उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने पीस कमेटी का गठन कर दिया है। इसमें दोनों समुदाय से 31-31 प्रबुद्ध लोगों को शामिल किया गया है।

2 August 2023 – 8:01:43 AM

Nuh Violence: नूंह में तनाव के बाद अलर्ट पर अग्निशमन विभाग

नूंह, सोहना और गुरुग्राम शहर में तनाव के बाद अग्निशमन विभाग अलर्ट पर है। उपद्रव के दौरान वाहनों में आग लगाने की घटना के बाद सोमवार को नूंह में दमकल की तीन गाड़ियां और एक गाड़ी सोहना भेजी गई थी। इसके साथ ही गुरुग्राम के सेक्टर 29 दमकल केंद्र, सेक्टर 37, उद्योग विहार और भीमनगर दमकल केंद्र में कर्मचारियों को अलर्ट पर रखा गया है।

2 August 2023 – 7:46:17 AM

गुरुग्राम में आज से खुले सभी ऑफिस-स्कूल

नूंह में हुई हिंसा की आंच गुरुग्राम के कुछ हिस्सों में भी फैले थे, जिसके कारण गुरुरग्राम पुलिस हाई अलर्ट पर है। प्रशासन ने ट्वीट कर कहा है कि गुरुग्राम में स्थिति काबू में है। साथ ही कहा गया है  कि स्कूल और कॉलेज आज खुले रहेंगे। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें।

2 August 2023 – 7:13:22 AM

गुरूग्राम के बादशाहपुर में रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) ने निकाला फ्लैग मार्च

गुरूग्राम के बादशाहपुर में रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) द्वारा फ्लैग मार्च निकाला गया है। इलाके में शांति के लिए यह फ्लैग मार्च निकाला गया है।

2 August 2023 – 1:49:41 AM

गुरुग्राम पुलिस ने किया ये ट्वीट

गुरुग्राम पुलिस ने ट्वीट कर अपील की है कि हम जनता से अनुरोध करते हैं कि कृपया चिंता न करें। आज आगजनी और झड़प की कुछ घटनाएं हुई हैं, लेकिन कोई बड़ी घटना नहीं हुई है। हमने संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी है और शांति बनाए रखने के लिए अलर्ट पर हैं।

कृपया अफवाहों पर ध्यान न दें। कृपया सोशल मीडिया पर आ रही खबरों को तूल न दें। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि यदि आपको किसी भी मदद की आवश्यकता हो तो तुरंत 112 पर कॉल करें और हम आपको आश्वासन देते हैं, गुरुग्राम पुलिस आपके लिए मौजूद रहेगी।

1 August 2023 – 9:57:40 PM

उपद्रवियों ने सेक्टर-70 ए में दो दुकानों में लगाई आग

नूंह में सोमवार को हुए दंगों के बाद मंगलवार को दिनभर गुरुग्राम के अलग-अलग क्षेत्रों में स्थिति तनावपूर्ण रही। दोपहर में बादशाहपुर क्षेत्र में कबाड़ की दस दुकानों में आग लगाने के बाद रात को नाै बजे सेक्टर 70 ए में भी उपद्रवियों ने दो दुकानों में आग लगा दी। एक कबाड़ी की दुकान और दूसरी टायर पंचर लगाने की दुकान थी। पुलिस द्वारा आग लगने की सूचना सेक्टर 29 दमकल केंद्र को दी गई। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां भेजी गई। कुछ ही देर बाद आग पर काबू पा लिया गया।

1 August 2023 – 8:15:18 PM

तोड़फोड़ कर रहे उपद्रवी

नूंह में हुईं हिंसा का कई वीडियो सामने आ चुके हैं। अब एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें उपद्रवी एक अस्पताल में तोड़फोड़ करते दिख रहे हैं।

1 August 2023 – 7:03:17 PM

मृतक होमगार्ड के परिवार को मिली आर्थिक सहायता

नूंह (मेवात) में हुई हिंसा में जान गंवाने वाले गुरुग्राम के दो होम गार्ड के परिजनों को हरियाणा पुलिस 57 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करेगी। मंगलवार को गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर की ओर से एक बयान जारी करके कहा गया कि परिजनों को सभी सहायता प्रदान की जाएगी।

1 August 2023 – 6:11:47 PM

दुकानों की तरफ बढ़ रहे उपद्रवी

गुरुग्राम के सोहना के बाद अब नूंह हिंसा की आग मानेसर में भी पहुंच रही है। इलाके के लोग पंचायत करने के बाद एक समुदाय के लोग दूसरे समुदाय के लोगों की दुकान के तरफ बढ़ रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस बल भी अलर्ट हो गया है।

1 August 2023 – 5:52:24 PM

पुलिस बल मौके पर पहुंचा

बादशाहपुर के सेक्टर-67 में M3M मर्लिन सोसाइटी और अंसल मॉल के पास कबाड़ी की दुकानों में आग लगा दी गई। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची आग पर काबू पा लिया गया है। बादशाहपुर के एसडीएम सतीश यादव, एसीपी सुरेश कुमार, एसीपी विपिन अहलावत और एसीपी मनोज कुमार के नेतृत्व में भारी पुलिस बल आसपास तैनात कर दिया गया है। आग लगाने वाले लोग पुलिस बल के आने पर मौके से फरार हो गए।

बताया जा रहा है कि जिस भीड़ ने कबाड़ी की दुकान में आग लगाई है। इन्हीं लोगों ने पहले बादशाहपुर बाजार में दुकानों में तोड़फोड़ की उसके बाद वहां से खदेड़ने पर यही भीड़ बादशाहपुर मस्जिद पर पहुंच गई। बादशाहपुर मस्जिद पर पहले से ही पुलिस बल तैनात था। मस्जिद पर कोई विशेष हंगामा नहीं हो पाया। उसके बाद यह भीड़ कादरपुर रोड से होते हुए सेक्टर-67 में पहुंच गई। वहां एक कबाड़ी की दुकान में आग लगा दी।

1 August 2023 – 5:28:00 PM

10 कबाड़ी की दुकानों में लगाई आग, पाया काबू

10 कबाड़ी की दुकानों में लगाई आग, पाया काबू

गुरुग्राम में उपद्रवियों द्वारा कबाड़ी की दस दुकानों में आग लगाई गई है। फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर है। आग पर काबू पा लिया गया है।

1 August 2023 – 4:44:11 PM

विहिप ने हिंसा को बताया आतंकवादी घटना

विश्व हिंदू परिषद (VHP) के महामंत्री डॉ. सुरेंद्र जैन ने कहा कि नूंह हिंसा को लेकर पूरे देश में प्रदर्शन करेंगे। विशेषकर हरियाणा में प्रदर्शन के प्रत्येक जिले में ज्ञापन भी सौंपा जाएगा। उन्होंने संपूर्ण मेवात को सील करने की मांग की है। दोषियों को कठोरतम सजा मिले। बलिदान होने वालों को एक करोड़ रुपये देने और घायालों को 10 लाख रुपये देने की मांग की है।

विहिप ने कांग्रेस पार्टी और INDIA के घटक दलों द्वारा हिंदू समाज को ही दोषी ठहराए जाने पर आक्रोश जताया। उन्होंने कहा कि मुस्लिम संगठन हिंसा के दोषियों के खिलाफ फतवा जारी करें अन्यथा उन्हें भी शामिल माना जाएगा। फिर उन्हें लेकर हिंदू समाज की धारणा बनेगी।

विहिप ने हिंसा को आतंकवादी घटना बताया। साथ ही एनआइए जांच की मांग की है। केंद्रीय गृहमंत्री से मांग की है कि बीएसएफ या सीआरपीएफ की एक बटालियन नूंह में और तैनात करने की मांग की है।

1 August 2023 – 3:58:00 PM

Nuh Violence Live: सांप्रदायिक हिंसा बेहद परेशान करने वाली- मुख्यमंत्री केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “हरियाणा के नूंह (मेवात) में सांप्रदायिक हिंसा बेहद परेशान करने वाली है। पूर्वोत्तर में मणिपुर के बाद अब हरियाणा में इस तरह की वारदात अच्छे संकेत नहीं हैं।हरियाणा की समस्त जनता से मेरी हाथ जोड़कर प्रार्थना है कि ऐसे नाज़ुक समय में हम शांति और आपसी भाईचार कायम रखें। अमन विरोधी ताकतों और हिंसा की सियासत को हम सभी को मिल-जुलकर हराना है।”

1 August 2023 – 3:49:16 PM

Haryana Nuh Violence: ऑटो शोरूम दुकानों में और तेल मिल में आग लगा की लूटपाट

बीते सोमवार को नूंह में ब्रजमंडल यात्रा में शामिल हिंदू संगठनों के लोगों पर कातिलाना हमले और आगजनी हुई। शाम तक हिंसा नगीना के बड़कली चौक पर भी पहुंच गई। यहां पर चालीस से पचास युवक हाथों में लाठी-डंडे तथा पेट्रोल से भरी बोतल लेकर पहुंचे और हिंदू समुदाय के लोगों की दुकानों को एक-एक कर निशाना बनाया।

1 August 2023 – 3:29:13 PM

Nuh Violence Live: स्थिति नियंत्रण में है- गुरुग्राम उपायुक्त

विश्व हिंदू परिषद की ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा पर हुए पथराव व वाहनों में आग लगाए जाने की घटना को लेकर गुरुग्राम के उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने हालात के बारे में जानकारी दी। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा, “सोहना में सदभावना कमेटी का गठन कर दिया गया है। दोनों पक्ष के 21-21 लोगों को कमेटी में शामिल किया गया है। कमेटी में शामिल लोगों ने शांति की अपील की है। उपद्रवियों से निबटने के लिए पुलिस बल सभी संवेदनशील इलाके में तैनात किया गया है। फ्लैग मार्च किए जा रहे हैं। कुल मिलाकर स्थिति नियंत्रण में है।

1 August 2023 – 3:04:03 PM

बड़ी साजिश की तरफ इशारा करती है नूंह की घटना- मुख्यमंत्री मनोहर लाल

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नूंह में उत्पन्न हुई स्थिति को लेकर आज एक बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा, “नूंह में जो घटना हुई, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। घटना की जानकारी लगते ही तुरंत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और प्रशासन को मौके पर भेजा गया। एक सामाजिक यात्रा, जो हर वर्ष निकलती है जिसके ऊपर कुछ लोगों ने आक्रमण किया, पुलिस को भी निशाना बनाया गया। सुनियोजित और षडयंत्रपूर्ण तरीके से यात्रा को भंग किया गया, जो बड़ी साजिश की तरफ इशारा करती है।”

1 August 2023 – 2:59:00 PM

गुरुग्राम: बादशाहपुर बाजार में शरारती तत्वों ने दुकानों में की तोड़फोड़

बादशाहपुर बाजार में कुछ शरारती तत्वों ने एक समुदाय विशेष की दुकानों को निशाना बनाकर तोड़फोड़ की तोड़फोड़ की। सूचना मिलते ही मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। पुलिस ने डंडे बरसा कर तोड़फोड़ करने वाले असामाजिक तत्वों को खदेड़ा।

मौके पर डीसीपी साउथ सिद्धांत जैन, एसीपी मुख्यालय मनोज कुमार और आसपास की कई थानों में तैनात पीसीआर और इआरवी और भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात कर दिया गया है। बादशाहपुर बाजार पूरी तरह से बंद है। लोगों में नूंह की घटना को लेकर भारी आक्रोश दिख रहा है।

1 August 2023 – 1:50:52 PM

Haryana Violence Live: गुरुग्राम में स्वास्थ्य कमियों की छुट्टियां रद्द

नूंह में ब्रजमंडल यात्रा पर पथराव के बाद से कई इलाके में शुरू हुई हिंसा को देखते हुए गुरुग्राम के स्वास्थ्य विभाग ने अपने कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। डॉक्टरों और कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है कि वो काम पर लौट आए और 24 घंटे इमरजेंसी सेवा के लिए तैयार रहें।

1 August 2023 – 1:36:27 PM

पलवल: उपद्रवियों ने सोहना रोड पर झुग्गियों में लगाई आग

पलवल की सोहना रोड पर बसी झुग्गियों में उपद्रवियों ने आग लगा दी। इसमें 20 से अधिक झुग्गियां जलकर राख हो गई। गनीमत रही कि इसमें कोई जनहानि नहीं हुई। पुलिस के आने से पहले करीब पचास से अधिक उपद्रवी मौके से भाग गए। सूचना पर पहुंची अग्निशमन की गाड़ियों ने कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है।

/

1 August 2023 – 1:29:35 PM

Nuh Violence Live: फरीदाबाद में पुलिस अलर्ट मोड पर, पलवल में बंद हैं प्रमुख बाजार

मस्जिदों व मंदिरों के बाहर पुलिस की तैनाती की गई है। औद्योगिक नगरी फरीदाबाद में धारा 144 लागू है। टेली कान्फ्रेंसिंग के जरिए पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने सभी डीसीपी, एसीपी, क्राइम ब्रांच और थाना प्रबंधक व चौकी प्रभारियों के साथ बैठक कर स्थिति की जानकारी ली। शहर में किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार पुलिस सोशल मीडिया पर नजर रख रही है।

/

1 August 2023 – 1:06:57 PM

Nuh Violence को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुलाई बैठक

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर नूंह में उत्पन्न हुई स्थिति को लेकर गृह मंत्री अनिल विज के साथ एक बैठक करेंगे। यह बैठक दोपहर 1 बजे मुख्यमंत्री आवास संत कबीर कुटीर पर होगी। इसमें प्रदेश के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक समेत तमाम प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहेंगे।

पढ़ें पूरी खबर…

1 August 2023 – 12:59:57 PM

Nuh Violence के बाद सोनीपत पुलिस प्रशासन भी अलर्ट, धारा-144 लागू

नूंह में हिंसा के बाद सोनीपत पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड़ पर आ गया है। डीसीपी मुख्यालय वीरेंद्र सिंह ने सोनीपत में धारा-144 लगा दी है। यह आदेश 20 अगस्त तक जारी रहेंगे। सड़कों के साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगा दी है।

चार से अधिक लोगों के एक साथ चलने पर रोक लगाई है। वहीं, पुलिस ने बहालगढ़ रोड स्थित बस्ती में मस्जिद के बाहर पुलिस की सुरक्षा लगा दी है। सोनीपत में पुलिस प्रशासन ने धारा-144 लगाते हुए आदेश जारी कर दिए है।

1 August 2023 – 12:45:45 PM

Haryana Nuh Violence: गिरफ्तारियों का दौर जारी

नूंह डीसी ने कहा, “नूंह हिंसा मामले में काफी लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अलग-अलग थानों की पुलिस उन्हें कोर्ट में पेश कर रही है। सही आंकड़ा कोर्ट में पेश करने के बाद ही मीडिया को बताया जाएगा। शांति बहाल होने पर ही जिले से इंटरनेट सेवा पर रोक और धारा 144 हटाई जाएगी। हिंसा के चलते अब तक 60 लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है।”

1 August 2023 – 12:36:27 PM

Nuh Violence Live: हिरासत में लिए गए 20 युवक

एक अस्पताल में भीड़ द्वारा की गई तोड़फोड़ की सीसीटीवी फुटेज आने के बाद 20 युवकों को हिरासत में लिया गया है।

1 August 2023 – 12:33:59 PM

Nuh Violence Live: नूंह शोभायात्रा में शामिल नहीं था मोनू मानेसर- एसपी

एसपी नरेंद्र सिंह के मुताबिक, नूंह शोभायात्रा में मोनू मानेसर शामिल नहीं था, उसका नाम किसी भी एफआईआर में शामिल नहीं है। अब तक इस मामले में 16 एफआईआर दर्ज की गई है। एफआईआर की संख्या 30 से 40 तक भी पहुंच सकती है। पीस कमेटी की बैठक के बाद उपायुक्त प्रशांत पंवार एवं एसपी नरेंद्र बिजारनिया ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में इस बात का खुलासा किया है।

1 August 2023 – 12:27:06 PM

Haryana Nuh Violence: सोहना में पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

गुरुग्राम के सोहना इलाके में शांति का संदेश देने के लिए पुलिस टीम एसीपी के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाल रही है। इसके माध्यम से उपद्रवियों को सख्त संदेश दिया जा रहा है। उपायुक्त निशांत कुमार यादव के साथ दोनों समुदायों की हुई बैठक में फ्लैग मार्च निकालने के बाद सभी दुकानों को खोलने का निर्णय लिया गया है।

1 August 2023 – 12:07:02 PM

Haryana Violence Live: सोहना में हुआ सद्भावना कमेटी का गठन

गुरुग्राम के सोहना में शांति बहाल करने के लिए सद्भावना कमेटी का गठन किया गया। कमेटी में दो समुदाय की ओर से 21-21 लोगों को शामिल किया गया। जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कमेटी के साथ बैठक की। इस दौरान उपायुक्त ने शांति बनाए रखने की अपील की है। वहीं, कमेटी में शामिल लोगों ने नुकसान की भरपाई कराने की मांग की है।

1 August 2023 – 11:53:19 AM

Nuh Live Updates: पुलिस की तैयारियों की विफलता के कारण हुआ हमला- विहिप

विहिप के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन ने नूंह में हिंसा को लेकर पुलिस-प्रशासन पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन की तरफ से कोई तैयारी नहीं थी, जबकि कई दिनों से इस यात्रा को लेकर स्थानीय प्रशासन से संवाद हो रहा था। इस धार्मिक यात्रा में हजारों लोग इकट्ठा होने वाले थे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की संवेदनशीलता को देखते हुए इस यात्रा के मद्देनजर अर्द्धसैनिक बल की तैनाती होनी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अभी भी वहां सुरक्षा के इंतजाम दुरुस्त नहीं है।

1 August 2023 – 11:49:51 AM

संविधान से ऊपर नहीं हो सकता कोई व्यक्ति : Nuh Violence पर हरियाणा के CM

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा, “संवाद के जरिए सभी विषयों का हल निकाला जा सकता है। प्रदेश के सभी नागरिक हरियाणा एक हरियाणवी एक के सिद्धांत पर चलते हुए समाज और प्रदेश के हित में सहयोग दें। नूंह में जिस तरह की स्थिति उत्पन्न हुई उस स्थिति में हर आम नागरिक की जिम्मेदारी समाज और प्रदेश के प्रति और भी बढ़ जाती है। ऐसे में हमें कोई भी संदेश प्रचारित करते हुए और भी अधिक संवेदनशील होना चाहिए। कोई भी व्यक्ति संविधान से ऊपर नहीं है। देश की अखंडता और शांति के लिए सबको मिलकर प्रयास करते रहना चाहिए। सभी से विनम्र अनुरोध है कि वह अफवाहों पर ध्यान न दें और भाईचारे को बनाए रखें।”

1 August 2023 – 11:18:03 AM

Nuh Violence Live: हिंसक घटना वायरल वीडियो की देन- नूंह विधायक

नूंह विधायक आफताब अहमद ने कहा, ” जिले में हुई हिंसक घटना सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले विवादित वीडियो की देन है। यहां यात्रा पहले भी निकलती थी और सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में दोनों धर्मों के लोग शामिल होते थे मेरा मानना है कि एक साजिश के तहत वीडियो बनाकर मोनू मानेसर और बिट्टू बजरंगी ने प्रसारित किया जिसके चलते यहां का माहौल खराब हुआ और हिंसक घटना हुई। पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से नाकाम रहा घटना की न्यायिक जांच होनी चाहिए।”

1 August 2023 – 10:57:07 AM

Nuh Violence में अब तक पांच की मौत

हरियाणा के नूंह जिले में विश्व हिंदू परिषद के जुलूस को रोकने की कोशिश में भड़की हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई। इसके साथ ही स्थिति पर काबू पाने के लिए नूंह जिले में कर्फ्यू लगाया गया है।

1 August 2023 – 10:43:46 AM

Nuh में स्थिति नियंत्रण में, जिले में लगाया गया कर्फ्यू- हरियाणा के गृह मंत्री

नूंह की घटना को लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा, “नूंह में स्थिति नियंत्रण में है और जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है…दोनों समुदाय लंबे समय से नूंह में शांतिपूर्वक रह रहे हैं। इसके पीछे एक साजिश है। जिस तरह से पत्थर, हथियार, गोलियां मिलीं, उससे लगता है कि इसके पीछे कोई मास्टरमाइंड है। हम विस्तृत जांच करेंगे और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।”

1 August 2023 – 10:37:32 AM

Nuh Live Updates: कब क्या हुआ?

  • सुबह 11 बजे: नूंह के नल्हड़ महादेव मंदिर में जलाभिषेक किया।
  • दोपहर एक बजे: यात्रा सिंगार गांव के लिए चली तो खेड़ला चौक के पास उग्र भीड़ ने लोगों पर हमला किया।
  • दोपहर तीन बजे: उग्र भीड़ की ओर से नूंह में आगजनी तथा तोड़फोड़ की गई।
  • सवा तीन बजे: प्रशासन ने बाजार बंद करने को कहा, दुकानदार खुद दुकान बंद करने लगे।
  • शाम चार बजे: जिले की इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई।
  • शाम साढ़े चार बजे: दूसरे जिले से अतिरिक्त पुलिस बल आना शुरू हुआ।
  • शाम छह बजे: मंदिर परिसर में दुबके शिवभक्तों को निकालना पुलिस ने शुरू किया।

1 August 2023 – 10:33:16 AM

Nuh Live Updates: पांच हजार लोगों की सुरक्षा के लिए थे मात्र सौ पुलिसकर्मी

नल्हड़ स्थित प्राचीन शिव मंदिर में ब्रज मंडल जलाभिषेक के बाद पहली बार यात्रा नहीं निकली। यात्रा पहले भी निकलती रही है। इस बार बड़ी संख्या में शिव भक्त पहुंचे थे। गुरुग्राम से दो हजार, रेवाड़ी से करीब पांच सौ तथा अन्य जिला को मिलाकर करीब पांच हजार लोग यात्रा में शामिल हुए थे।

इसके बाद भी पुलिस की ओर से लोगों की सुरक्षा के लिए सौ से कम पुलिस कर्मी लगाए गए थे। जबकि प्रशासन को पता था कि विवादित वीडियो के वायरल होने के बाद विशेष वर्ग के युवकों की ओर से भी देख लेने का धमकी भरा वीडियो वायरल हो रहा था।

1 August 2023 – 10:26:14 AM

गुरुग्राम में उपद्रवियों ने धार्मिक स्थल पर किया हमला, एक की मौत

नूंह में हिंसक झड़प के बाद सोमवार देर रात कुछ उपद्रवियों ने गुरुग्राम के सेक्टर-57 एक धार्मिक स्थल पर हमला कर आग लगा दी। उपद्रवियों द्वारा धार्मिक स्थल पर किए हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो व्यक्ति घायल हो गए हैं। क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

1 August 2023 – 10:18:30 AM

Nuh में लगा कर्फ्यू

Nuh Violence: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने जानकारी देते हुए बताया कि हिंसा प्रभावित नूंह जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

1 August 2023 – 10:09:12 AM

Nuh Violence Live : हिंसा के बाद कारोबार प्रभावित होने का अंदेशा

 नूंह उपद्रव की खबर ने दिल्ली के थोक बाजारों को सहमा दिया है क्योंकि नूंह क्षेत्र से महत्वपूर्ण राजमार्ग निकलते हैं। ये राजमार्ग राजस्थान, हरियाणा के कुछ हिस्से, आगरा व महाराष्ट्र समेत दक्षिण के राज्यों को जोड़ता है।

नूंह हिंसा में कई ट्रकों को निशाना बनाया गया तथा उसे आग के हवाले किया गया। उपद्रव में कई ट्रक चालकों व सहायकों के गंभीर रूप से घायल होने की बात आ रही है, जिसे देखते हुए आननफानन में दिल्ली के ट्रांसपोर्ट संगठनों ने एडवाइजरी जारी करते हुए व्यावसायिक वाहनों के नूंह से पहले ही रुकने की सलाह दी है।

1 August 2023 – 8:54:13 AM

Haryana Nuh Violence: शिवभक्तों पर पथराव-फायरिंग, दो की मौत

उल्लेखनीय है कि बीते सोमवार को नूंह में बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद व अन्य हिंदू संगठनों की ओर से निकाली गई ब्रज मंडल क्षेत्र की जलाभिषेक यात्रा के दौरान जमकर बवाल हुआ। नल्हड़ स्थित शिव मंदिर में जलाभिषेक करने के बाद यात्रा गांव सिंगार की ओर जा रही थी, तभी खेड़ला चौक के पास विशेष समुदाय के दो सौ से अधिक लोगों ने हमला बोल दिया।

इन लोगों ने पथराव करने के साथ कई राउंड गोलियां चलाईं। इसमें दो होमगार्ड नीरज और गुरसेवक की मौत हो गई। हमले में 15 से अधिक लोग घायल हो गए। उपद्रवियों ने 30 से अधिक वाहन फूंक दिए। 50 से अधिक निजी और सरकारी वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। विहिप व बजरंग दल के करीब तीन हजार कार्यकर्ता व श्रद्धालु मंदिर में छिप गए, जो सात घंटे तक यहां फंसे रहे।

1 August 2023 – 8:50:36 AM

Nuh Live Updates: विहिप के महामंत्री सुरेंद्र जैन को निशाना बनाकर चलाई गई गोली, बाल-बाल बचे

 नल्हड़ स्थित शिव मंदिर में जलाभिषेक के बाद यात्रा का समापन सिंगार गांव में होना था। यहां समापन कार्यक्रम को विहिप के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन को संबोधित करना था। लेकिन इससे पहले यात्रा पर हमला हो गया।

सुरेंद्र जैन ने बताया कि उन्हें निशाना बनाकर गोली चलाई गई थी। वह उनके सिर के पास से होकर निकली है। इसमें वह बाल-बाल बच गए, लेकिन उनकी गाड़ी को उपद्रवियों ने फूंक दिया। कई वाहनों को भी जला दिया गया। उनके अनुसार कम से कम पांच कार्यकर्ताओं की मौत हो गई है। कई लोग घायल हुए हैं। वे अस्पतालों में जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं।

1 August 2023 – 8:47:18 AM

Haryana Violence Live: हिंसक उपद्रव पर राज्य सरकार अलर्ट

हिंसक उपद्रव पर राज्य सरकार भी सक्रिय हो गई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गृह सचिव और डीजीपी से मामले पर रिपोर्ट ली। उन्होंने आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए।

1 August 2023 – 8:46:14 AM

Nuh Violence Live: पलवल जिलाधीश नेहा सिंह ने संवेदनशील इलाकों में नियुक्त किए ड्यूटी मजिस्ट्रेट

हरियाणा के नूंह में हुई उपद्रव की घटना को देखते हुए पलवल जिलाधीश नेहा सिंह ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए संवेदनशील इलाकों में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं।

1 August 2023 – 8:44:17 AM

Haryana Nuh Violence: कई जिलों में स्कूल बंद

नूंह, गुरुग्राम, पलवल और फरीदाबाद जिलों में 1 अगस्त मंगलवार को सभी सरकारी व निजी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।

1 August 2023 – 8:42:36 AM

Nuh Violence Live : पूरे जिले में फ्लैग मार्च निकालने की तैयारी

नूंह जिला के हर थाना की जिम्मेदारी आईपीएस अधिकारी को दी गयी। 11 बजे उपायुक्त प्रशांत पंवार की अध्यक्षता में अमन चैन कमेटी की बैठक होगी। आरएएफ की दस कंपनी अब तक जिले में पहुंची। दस बजे पूरे जिले में फ्लैग मार्च निकालने की तैयारी चल रही है।

1 August 2023 – 8:34:33 AM

Haryana Violence Live: हिंसक घटना को अंजाम देने वालों को पकड़ने के लिए बनाई गई 15 टीम

हरियाणा के नूंह में हिंसक घटना को अंजाम देने वालों को पकड़ने के लिए 15 टीम बनाई गई। मामले में सीआईडी इनपुट जुटा रही है। उपद्रव को देखते हुए जिले में रैपिड एक्शन फोर्स के जवान तैनात किए गए हैं। हरियाणा से जुड़ी राजस्थान के भरतपुर की सीमा को भी सील किया गया है।

1 August 2023 – 8:03:59 AM

इंटरनेट सेवा बंद

 बीते सोमवार यानी 31 जुलाई को हरियाणा के नूंह में दो समूहों के बीच हुई झड़प के बाद इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गई हैं।

1 August 2023 – 7:59:11 AM

आज सुबह 11 बजे दोनों पक्षों के साथ SP की बैठक

एसपी नरेन्द्र सिंह बिजारणिया ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि जिला में फिलहाल हालात सामान्य है और स्थिति नियंत्रण में है। दोषियों की पहचान कर नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। इस मामले को लेकर एसपी की ओर से एक बड़ी शान्ति वार्ता आज यानी 1 अगस्त को प्रातः 11 बजे पुनः आयोजित की जाएगी।

1 August 2023 – 7:56:50 AM

पहले भी नूंह के एसपी रह चुके हैं नरेंद्र

हिंसा के बाद उनकी विशेष रूप से तैनाती की गई है। दैनिक जागरण से बातचीत में उन्होंने कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में कानून हाथ में लेकर हिंसक घटना को अंजाम देने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा। शांति बनाए रखने के लिए दोनों समुदाय के मौजिज लोग भी लोगों से अपील कर रहे हैं। बता दें कि नूंह के पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला अवकाश पर चल रहे हैं। पलवल के एसपी के पास नूंह का अतिरिक्त प्रभार था।

1 August 2023 – 7:56:14 AM

नूंह में लगा कर्फ्यू नरेंद्र बिजारणिया को दी गई एसपी की जिम्मेदारी

भिवानी के पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया को तुरंत प्रभाव से नूंह एसपी की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं प्रशासन की ओर से कर्फ्यू लगा दिया गया है। कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों की जांच के बाद जिला में प्रवेश करने दिया जाएगा। सभी शिक्षण संस्थान के साथ-साथ बाजार बंद रहेंगे। रात में अर्द्ध सैनिक बलों की तैनाती कर दी जाएगी। नरेंद्र नूंह पहुंच पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर आगे की कार्रवाई की रणनीति भी बना चुके हैं।