News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल

2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने कसी कमर, जेपी नड्डा करेंगे अहम बैठक


  • 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों से पहले बीजेपी ने उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के हालात का जायजा लेने के लिए हाल ही में बीएल संतोष को भेजा था.

नई दिल्ली: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कल बीजेपी के सभी राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारियों की बैठक बुलाई है. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा इस बैठक में कोरोना काल के दौरान बीजेपी की ओर से किये गए कार्यो की समीक्षा करेंगे साथ ही आगे के कार्यो के लिए रणनीति बनेगी. 5 और 6 जून को होने वाली इस बैठक में सभी राज्यों के प्रभारियों से संगठन को लेकर भी बातचीत होगी.

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक का फोकस 2022 की शुरुआत में होने वाले 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों पर होगा. इनमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा व मणिपुर शामिल हैं. पंजाब को छोड़कर बाकी 4 राज्यों में बीजेपी की सरकार है. बैठक में चुनावों को लेकर और मौजूदा हालात पर भी मंथन होगा.

सबसे ज्यादा फोकस उत्तर प्रदेश पर ही है

गौरतलब है कि चुनाव की तैयारियों से पहले बीजेपी ने उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के हालात का जायजा लेने के लिए हाल ही में बीएल संतोष को भेजा था. पार्टी के संगठन महासचिव बीएल संतोष ने हाल में ही पहले देहरादून पहुंचकर संगठन की समीक्षा की और उसके बाद लखनऊ पहुंचकर उत्तर प्रश के संग़ठन की समीक्षा की.

कोरोना के बीच पार्टी की छवि सुधारने के लिए ‘सेवा ही संगठन’ अभियान के तहत बीजेपी कार्यकर्ता आम लोगों के बीच जाकर उनकी मदद करेंगे. कोरोना संकट के दौरान परेशान लोगों की सहायता करने का लक्ष्य रखा गया है. सबसे ज्यादा फोकस उत्तर प्रदेश पर ही है. 5 व 6 जून को बीजेपी की होने वाली बैठक इसलिए काफी महत्वपूर्ण है संगठन के साथ-साथ चुनावी राज्यों के लिए भी रणनीति तैयार हो सकती है.