Latest News खेल

फ्रेंच ओपन: जोकोविच लगातार 12वें साल चौथे दौर में, स्वितोलिना उलटफेर का शिकार


  • शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच लगातार रिकार्ड 12वें वर्ष फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के चौथे दौर में पहुंच गए जबकि महिला वर्ग में सोफिया केनिन भी अगले दौर में जगह बनाने में सफल रहीं लेकिन पांचवीं वरीय स्वितोलिना उलटफेर का शिकार बनीं। सर्बियाई स्टार जोकोविच ने 93 रैंकिंग के रिकॉर्डस बेराकिंस को आसानी से 6-1, 6-4, 6-1 से पराजित कर दिया। उन्होंने लगातार 12वीं बार टूर्नामेंट के अंतिम 16 में जगह पक्की करने का रिकॉर्ड बनाया।

इससे पहले राफेल नडाल और रोजर फेडरर लगातार 11 बार राउंड 16 तक पहुंचे थे। जोकोविच दूसरा फ्रेंच ओपन और कुल 19वां ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल करने की कोशिश में जुटे हैं। नडाल और फेडरर दोनों 20-20 ट्राफियां जीत चुके हैं। बेरांकिस के खिलाफ जोकोविच को एक भी ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा और उन्होंने 30 विनर लगाए और महज 18 अनफोर्स्ड गलतियां कीं। जोकोविच अब क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए इटली के 19 वर्षीय लोरेंजो मुसेटी से भिड़ेंगे।

केनिन लगातार तीसरे साल रोलां गैरां के चौथे दौर में
वहीं, सोफिया केनिन हमवतन जेसिका पेगुला को 4-6, 6-1, 6-4 से हराकर लगातार तीसरे साल रोलां गैरां के चौथे दौर में पहुंची जबकि पांचवी वरीय एलिना स्वितोलिना उलटफेर का शिकार हो गईं। बता दें कि केनिन लगातार चौथे नंबर की केनिन महिलाओं के ड्रा में शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी बची हैं। वह अक्टूबर में इगा स्वियातेक से हारकर उप विजेता रही थीं। चौथे नंबर की केनिन महिलाओं के ड्रा में शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी बची हैं। वह अक्टूबर में इगा स्वियातेक से हारकर उप विजेता रही थीं।

स्वितोलिना उलटफेर का शिकार
उधर, अमेरिका की पूर्व उप विजेता स्लोआने स्टीफंस ने 18वीं वरीयता प्राप्त कैरोलिना मुचोवा को 6-3 7-5 से चौथे दौर में प्रवेश किया। स्टीफंस 2018 रोलां गैरां के फाइनल में हार गयी थीं। उन्होंने एक साल पहले अमेरिकी ओपन में अपना एकमात्र ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था। अब उनका सामना बारबरा क्रजेसिकोवा से होगा, जिन्होंने पांचवीं वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना को 6-3 6-2 से हराकर उलटफेर किया।