Latest News आगरा उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय

आगरा में CBI की बड़ी कार्रवाई; प्रधान डाकघर के सीनियर पोस्ट मास्टर और पब्लिक रिलेशन इंस्पेक्टर रिश्वत लेते गिरफ्तार


आगरा। सीनियर पोस्ट मास्टर और पब्लिक रिलेशन इंस्पेक्टर को रंगे हाथाें रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई ने दोनों के खिलाफ गाजियाबाद में मामला दर्ज कर लिया है। शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

प्रतापपुरा स्थित हेड पोस्ट आफिस में तैनात एक कर्मचारी ने सीबीआई से शिकायत की थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि 25 अप्रैल 2024 को उसका स्थानांतरण प्रधान डाकघर से आगरा फोर्ट प्रधान कार्यालय में कर दिया गया। उसके खिलाफ एक विभागीय जांच भी लंबित थी। कर्मचारी ने आरोप लगाया कि सीनियर पोस्ट मास्टर देवेंद्र कुमार ने अवैध रूप से रुपये की मांग की।

एक लाख रुपये की मांगी थी रिश्वत

शिकायतकर्ता के खिलाफ लंबित विभागीय जांच में अनुकूल रिपोर्ट और निर्णय देने और नए तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण करने से राहत देने के एवज में रिश्वत की मांग पब्लिक रिलेशन इंस्पेक्टर के माध्यम से की थी। शिकायतकर्ता से पहले एक लाख रुपये मांगे गए। बाद में कम करके 50 हजार मांगे।

 

सीबीआई ने शिकायत मिलने पर जाल बिछाया और शुक्रवार को रिश्वत की रकम लेकर शिकायतकर्ता पब्लिक रिलेशन इंस्पेक्टर के पास पहुंचा और 20 हजार रुपये दे दिए। सीबीआई की टीम ने पहले पब्लिक रिलेशन इंस्पेक्टर को दबोचा। इसके बाद सीनियर पोस्ट मास्टर को गिरफ्तार कर लिया।

 

सीबीआई ने आगरा और मथुरा में दोनों आरोपितों के आवासों की तलाशी ली। इसमें कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं। गिरफ्तार दोनों आरोपितों को शनिवार को टीम गाजियाबाद में कोर्ट में पेश करेगी।