Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी: जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर में चोरी, उठा ले गए 165 बाथरूम शावर


  • लखनऊ में अखिलेश यादव के समय में शुरू किए गए जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर यानी JPNIC में चोरी का मामला सामने आया है. चोरों ने 165 बाथरूम शावर और 126 सीपी एंगल वाल्व चोरी कर लिए हैं. चोरी इतनी सफाई के साथ की गई कि लोगों को भी इस बारे में काफी बाद में मालूम चला. अभी के लिए पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और गोमती नगर में FIR भी दर्ज कर ली गई है.

जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर में चोरी

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के गोमतीनगर में स्थित जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर को लगभग 900 करोड़ रुपए में बनाया जा रहा है. इसका काम तो अखिलेश यादव के समय में ही शुरू हो गया था और इसे पूर्व सीएम का ड्रीम प्रोजेक्ट बताया गया था. इसे बनाने का कॉन्ट्रैक्ट साल 2013 में शालीमार कॉफ़र्स प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया था. काम ठीक तरीके से होता रहे, इसलिए मुंबई में भी एक ऑफिस बनाया गया था.

शिकायत करने वाले कपिल नायक के मुताबिक 31 मार्च को JPNIC का चार्ज उनको दिया गया था. वे बताते हैं कि उस समय तक वहां से कुछ भी चोरी नहीं हुआ था और उनकी तरफ से एक डिटेल कॉपी कंपनी को दे दी गई थी. इसके बाद 11 जून को क्वालिटी हेड ऑडिट करने के लिए लखनऊ पहुंचे तब उन्होंने पाया कि कुछ गड़बड़ है. फिर 16 जून को जब दोबारा शिकायतकर्ता और इंचार्ज ताला खोलकर अंदर गए तो पाया कि बाथरूम शावर के कर्टन और सीपी एंगल वाल्व कटिंग गायब थे. वहीं बाद में सबकुछ टैली किया गया तब मालूम चला कि 165 पीस बाथरूम शावर और 126 सीपी एंगल वाल्व गायब थे.