Latest News अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

Elon Musk Fake Followers: एलन मस्क के आधे से ज्यादा फॉलोवर फर्जी, लिस्ट में बिल गेट्स और बराक ओबामा भी शामिल : रिपोर्ट


नई दिल्ली, । Elon Musk Fake Followers: कार निर्माता कंपनी टेस्ला (Tesla) के सीईओ और हाल ही में ट्विटर के बॉस बने एलन मस्क (Elon Musk) को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल एलन मस्क एक तरफ फर्जी अकाउंट के खिलाफ नकेल कसने की बात कहते हैं। लेकिन उनके खुद के आधे से ज्यादा फॉलोवर फर्जी पाए गए हैं। ट्विटर ऑडिटिंग टूल स्पार्कटोरो (SparkToro) के मुताबिक एलन मस्क के 87.9 मिलियन फॉलोअर फर्जी हैं, जिसकी संख्या करीब 48 फीसदी है।

 

एलन मस्क के हैं 90 मिलियन फॉलोअर 

मौजूदा वक्त में एलन मस्क के ट्विटर 90 मिलियन फॉलोअर हैं। बता दें कि आमतौर पर एक औसत ट्विटर यूजर्स के करीब 7 फीसदी फर्जी फॉलोअर हैं, जो कि एलन मस्क के 48 फीसदी से बेहद कम हैं। ऑडिटिंग टूल में पाया गया कि एलन मस्क के फर्जी अकाउंट का यूआरएल नहीं मिल रहा है।

44 बिलियन डॉलर में खरीदा Twitter 

बता दें कि एलन मस्क ने पिछले माह ट्विट किया था कि, उन्होंने ट्विटर को करीब 44 बिलियन डॉलर में खरीद लिया है। उन्होंने दावा किया था कि वो ट्विटर को पहले के मुकाबले बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे। इसके लिए ट्विटर के नए फीचर जारी किए जाएंगे। इसमें एडिट बटन का ऑप्शन शामिल है। एलन मस्क की तरफ से ट्विटर को ज्यादा लोकतांत्रित प्लेटफॉर्म बनाने पर जोर दिया गया था। एलन मस्क की तरफ से नए ट्विटर सीईओ की नियुक्ति की योजना है। जो कि मौजूदा ट्विटर सीईओ एलन मस्क की जगह लेगा।