News TOP STORIES नयी दिल्ली

पुडुचेरी उपराज्यपाल के पद से हटने के बाद किरण बेदी की पहली प्रतिक्रिया,


पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी को मंगलवार रात को उनके पद से हटा दिया गया, जिसके बाद बुधवार सुबह उन्होंने प्रतिक्रिया दी। बेदी ने कहा कि उन्हें अपनी डायरी के कवर पर एक मैसेज लिखा मिला है, जिसमें बताया गया है कि दयालु दिल, दिमाग तेज और बहादुर आत्मा होना चाहिए। किरण बेदी ने कहा कि उन्होंने जो भी काम किया गया वह उनकी संवैधानिक और नैतिक जिम्मेदारियों को पूरा करने वाला एक पवित्र कर्तव्य था।

केंद्र शासित प्रदेश के उपराज्यपाल के रूप में हटाए जाने के एक दिन बाद पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी ने केंद्र को पुडुचेरी की सेवा के लिए जीवनभर के अनुभव के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने उन सभी लोगों को भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने उनके साथ मिलकर काम किया। बेदी ने कहा कि मैं पूरे भरोसे के साथ कह सकती हूं कि मेरे इस कार्यकाल के दौरान राजनिवास टीम ने पूरी लगन से जनहित के लिए काम किया है। पुडुचेरी का बहुत उज्ज्वल भविष्य है। यह अब लोगों के हाथ में है।

वी नारायणसामी सरकार से कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफे के बाद केंद्र शासित क्षेत्र में राजनीतिक संकट पैदा होने के बाद मंगलवार रात अचानक किरण बेदी को उनके पद से हटा दिया गया था। राष्ट्रपति भवन के प्रवक्ता अजय कुमार सिंह की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि राष्ट्रपति ने निर्देश पर बेदी पुडुचेरी की उपराज्यपाल अब नहीं रहेगी। वहीं तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन उपराज्यपाल की जिम्मेदारी संभालेंगी।