Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

अखिलेश आज आएंगे रामपुर, आजम खान के समर्थन में निकालेंगे साइकिल रैली


उत्तर प्रदेश के रामपुर में आज सपा मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आ रहे हैं. यहां वे सांसद आजम खान के समर्थन में निकाली जाने वाली साइकिल यात्रा का नेतृत्व करेंगे. सपा मुखिया 5 किलोमीटर खुद साइकिल चलाएंगे. ये साइकिल रैली जौहर यूनिवर्सिटी रामपुर से शुरू होगी. इससे पहले अखिलेश यादव यहां जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर से मौजूदा सांसद आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी पर शासन और प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है. आजम खान और उनका बेटा अब्दुल्लाह आजम खान पिछले एक साल से सीतापुर जेल में बंद हैं. आजम खान पर 100 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी को बचाने के लिए अब सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनकी जिम्मेदारी को अपने कंधे पर लेकर निभाने की ठानी है.

अखिलेश यादव जौहर यूनिवर्सिटी के बराबर मैदान में सबसे पहले एक जनसभा को संबोधित करेंगे. उसके बाद वे साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे और साथ ही वे खुद भी इस साइकिल रैली में साइकिल चलाते हुए नजर आएंगे. साइकिल रैली आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी से शुरू होगी. रास्ते में बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए गए हैं, जिन पर बड़े-बड़े स्लोगन लिखे गए हैं. जौहर यूनिवर्सिटी के सम्मान में साइकिल रैली मैदान में. उसके अलावा समाजवादी पार्टी को 2022 में लाना है और जौहर यूनिवर्सिटी को बचाना है, इस तरह के स्लोगन तमाम होर्डिंग पर लिखे हुए हैं.

जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने इस आयोजन को लेकर बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शुक्रवार को 1:00 बजे रामपुर पहुंचेंगे. अभी ये निश्चित नहीं है कि वे सीधे सभा स्थल आएंगे या सांसद आजम खान के निवास पर जाएंगे. सभा स्थल पर वे प्रेसवार्ता करेंगे. इस रैली में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष के अलावा विधायक भी शामिल होंगे.