Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

अखि‍लेश ने कराया कोव‍िड टेस्‍ट, यूपी में बेकाबू हालात पर योगी सरकार को घेरा, पूछा- स्‍टार प्रचारक कहां हैं?


लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखि‍लेश यादव ने मंगलवार को अपना कोरोना का टेस्‍ट करवाया। इसके साथ ही उन्‍होंने उत्‍तर प्रदेश में कोरोना से बेकाबू होते हालातों को लेकर भाजपा सरकार पर हमला बोला है। अखि‍लेश का कहना है कि यूपी में कोरोना पर न‍ियंत्रण पाने का झूठा ढ‍िंढोरा पीटा गया। अखि‍लेश यादव ने ट्वीट में कहा, ‘उप्र में कोरोना से जो हाहाकार मचा है उसके लिए भाजपा सरकार को जवाब देना होगा कि उसने कोरोना पर नियंत्रण पाने का झूठा ढिंढोरा क्यों पीटा। टीका, टेस्ट, डॉक्टर, बेड, एंबुलेंस की कमी; टेस्ट रिपोर्ट में देरी व दवाई की कालाबाज़ारी पर भाजपा सरकार चुप क्यों है। स्टार प्रचारक कहां हैं?’

कोरोना पॉजिट‍िव नरेंद्र ग‍िरि से म‍िले थे अखि‍लेश यादव

बता दें, अखि‍लेश यादव ने खुद कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं क‍िया था। वह रविवार को हरिद्वार में अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि महाराज से मिलने पहुंचे थे, जबकि नरेंद्र ग‍िरि कोरोना पॉजिटि‍व पाए गए थे। उन्हें आश्रम में ही आइसोलेशन में रखा गया है। अखिलेश ने न स‍िर्फ उनसे मुलाकात की, बल्‍कि उन्हें माला पहनाकर और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। फोटो में अखिलेश यादव और महंत नरेंद्र गिरि महाराज के मुलाकात के दौरान और भी कई लोग नजर आए। इस दौरान दो शख्स मास्क भी नहीं लगाए थे। इसस पहले अखि‍लेश यादव उत्तराखंड में दरगाह हजरत साबिर ए पाक पिरन कलियर शरीफ में भी चादर चढ़ाने पहुंचे थे।

‘भाजपा ने अपनी वाहवाही के मेडल बटोरने में ही पूरा साल गुजार दिया’

अखिलेश यादव सोमवार को कहा था कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण से भयावह हालात है। भाजपा सरकार ने पिछली घटनाओं से कोई सबक नहीं सीखा, उसी अक्षम्य लापरवाही का नतीजा है कि सब तरफ अफरा-तफरी मची हुई है। भाजपा सरकार ने अपनी वाहवाही के मेडल बटोरने में ही पूरा साल गुजार दिया। अखिलेश यादव ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि कोरोना के दूसरे लहर के दौर में उत्तर प्रदेश में न पर्याप्त दवाइयां मिल रही है, न हीं ट्रैकिंग और टेस्टिंग की सुचारू व्यवस्था है। जांच रिपोर्टें 24 घंटे के बजाय 7 दिन में मिल रही है।