News TOP STORIES नयी दिल्ली राजस्थान राष्ट्रीय

अजमेर दरगाह का खादिम सलमान चिश्‍ती गिरफ्तार,नुपुर शर्मा को दी थी सिर कलम करने की धमकी


अजमेर, । Nupur Sharma Controversy: अजमेर पुलिस (Ajmer Police) ने मंगलवार रात भाजपा की निलंबित नेता नुपुर (Nupur Sharma) के खिलाफ कथित रूप से भड़काऊ बयान देने के आरोप में अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती (Salman Chishti) को गिरफ्तार कर लिया है।

इस संबंध में सलमान चिश्ती से पूछताछ की जा रही है। आरोपित सलमान ने नुपुर शर्मा की हत्या करने वाले को अपना घर देने की बात कही थी और नशे की हालत में विवादित टिप्पणी की थी। भड़काऊ वीडियो में सलमान चिश्‍ती नूपुर का सिर खुलेआम कलम करने की धमकी भी दे रहा था।

अजमेर दरगाह थाना पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज करते हुए मामले में तीन टीमों का गठन कर आरोपी सलमान चिश्ती के घर के साथ-साथ अलग-अलग जगहों पर छापेमारी शुरू कर दी है।

jagran

बता दें कि सोमवार को मीडिया और पुलिस के सामने आए इस वीडियो के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया था। जिसके चलते पुलिस ने भी आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए। आरोपी सलमान चिश्ती को खादिम मोहल्ला स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया।

इस दौरान अजमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान, उपाधीक्षक संदीप सारस्वत थाना प्रभारी दलबीर सिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारी व विशेष टीम के जवान भी उपस्थित थे।

हिस्ट्री शीटर है सलमान चिश्‍ती

अजमेर पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। प्रथम दृष्टया यह वीडियो (Video) नशे में बनाने की बात सामने आ रही है। पता चला है कि सलमान चिश्ती (Salman Chishti) अजमेर दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है जिस पर हत्या के साथ ही 13 से अधिक मामले चल रहे हैं और उनमें से एक पर ट्रायल जारी है।

गौरतलब है कि आरोपी सलमान द्वारा नुपुर शर्मा के बारे में विवादित टिप्पणी करने के साथ ही सोशल मीडिया पर भड़काऊ टिप्पणी करते हुए वीडियो को वायरल करने का आरोप है। अब पुलिस आरोपी से गहराई से पूछताछ करने के साथ ही हर पहलू पर जांच कर रही है।