News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राजस्थान राष्ट्रीय लखनऊ

अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती को जेल भेजा, नुपुर शर्मा को दी थी सिर कलम करने की धमकी


जयपुर। भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की गर्दन काटने वाले को इनाम में घर और पैसा देने को लेकर इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल करने वाले ख्वाजा की दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती को जेल भेज दिया गया है। सलमान चिश्ती अजमेर का हिस्ट्रीशीटर है। दो दिन की रिमांड की अवधि पूरी होने के बाद सलमान को पुलिस ने रविवार को अजमेर जिला व सत्र न्यायाधीश अजंता अग्रवाल के घर पेश किया, यहां से उसे जेल भेज दिया गया। सलमान से बरामद किए गए मोबाइल की पुलिस जांच कर रही है।

उल्लेखनीय है कि सलमान का वीडियो गत चार जुलाई को इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। इस पर दरगाह बाजार पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया था। पांच जुलाई को सलमान को उसके घर से गिरफ्तार किया गया और छह जुलाई को अजमेर के जिला व सत्र न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया था। सलमान से पूछताछ की जरूरत बताते हुए पुलिस ने दो दिन का रिमांड मांगा था।

इसके बाद आठ जुलाई को फिर पुलिस ने उसे दो दिन के रिमांड पर लिया। रविवार को रिमांड की अवधि पूरी होने पर फिर न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया, यहां से सलमान को जेल भेज दिया गया। दरगाह बाजार पुलिस थाना अधिकारी दलबीर सिंह ने बताया कि आरोपित से पूछताछ पूरी हो गई। पूछताछ में सामने आए तथ्यों की जांच की जा रही है।

इस बीच, राजस्थान में नूपुर शर्मा के समर्थन में अपने वाट्सएप पर डीपी लगाने को लेकर धमकाने और उदयपुर के कन्हैयालाल प्रकरण जैसा हश्र करने की धमकी देने का मामला सामने आया है। मामला जोधपुर संभाग के पाली जिले के निंबाज कस्बे का है। यहां युवक काे सात जुलाई की शाम काे फाेन पर धमकी देने वाले ने वााट्सएप पर लगी नूपुर शर्मा की डीपी हटाने काे कहा। इसके बाद युवक की ओर से पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया है। युवक की सुरक्षा में हथियारबंद जवान की तैनाती की गई है। साथ ही, पुलिस ने इस मामले को लेकर पड़ताल शुरू की है।