Latest News महाराष्ट्र

अजित पवार की पत्नी की 65 करोड़ की शुगर मिल सीज, ED की कार्रवाई


  • एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार पर ईडी ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. महाराष्ट्र के को-ऑपरेटिव बैंक घोटाले में चल रही जांच के बीच ED ने अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार की 65 करोड़ रुपये की शुगर मिल को जब्त कर लिया है. सतारा जिले में स्थित जरांदेश्वर शुगर मिल के जब्त होने के बाद अजित पवार ने तीखी प्रतिक्रिया दी है.अजित पवार ने कहा है कि इससे पहले CID और ACB ने भी जांच की थी लेकिन कुछ भी बाहर नहीं आया था.

ईडी की इस कार्रवाई का शिवसेना ने भी विरोध किया है, शिवसेना के संजय राउत ने कहा है कि गैर-भाजपाई नेताओं को धमकियां दी जा रही हैं, और ऐसी कार्रवाई और भी होनी हैं. ये जो राजनीति हो रही है वो अच्छी बात नहीं है.

इस पूरे मामले को लेकर अब अजित पवार ने भी एक प्रेस कांफ्रेंस की है. उन्होंने कहा है कि अगर इस तरह पूर्वाग्रहों की मानसिकता के साथ जांच बिठाई जाएंगी तो लोकतंत्र जल्द ही खत्म हो जाएगा.

अजित पवार ने आगे कहा- ये तानाशाही से कम नहीं होगा अगर इस तरह ही ईडी की जांच केवल उन पार्टियों के खिलाफ की जाएंगी जो भाजपा सरकार के खिलाफ हैं.

सीबीआई जांच का फैसला पार्टी मीटिंग में लिया जा रहा- अजित पवार

अजित पवार ने ये प्रेस कांफ्रेंस, ईडी द्वारा जरंदेश्वर शुगर फैक्ट्री में शुरू की गई जांच के एक दिन बाद शुक्रवार के दिन की गई है. अजित पवार ने कहा- ऐसा पहली बार हो रहा है देश के इतिहास में कि एक पार्टी की मीटिंग में अन्य विपक्षी पार्टियों के नेताओं के खिलाफ सीबीआई जांच करने के लिए एक रेजोल्यूशन पास किया जा रहा है.

भाजपा नेताओं ने भी खरीदीं शुगर मिलें- अजित पवार

एनसीपी के नेता ने आगे कहा- ऐसा नहीं है कि केवल एनसीपी नेताओं ने ही शुगर फैक्ट्री खरीदी हैं, अन्य पार्टियों के नेताओं जैसे भाजपा और कांग्रेस के नेताओं ने भी खरीदी हैं, लेकिन उन डील्स के बारे में कोई बात नहीं कर रहा. अन्य फेक्ट्रियां 13 करोड़ या 12 करोड़ में बिकी हैं, एक दूसरी फैक्ट्री चार करोड़ रुपये में बिकी है.