Latest News नयी दिल्ली बंगाल

अधीर रंजन चौधरी ने बीजेपी पर लगाया लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाने का आरोप


  • कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी पर लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाने का आरोप लगाया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस नेता अधीरंजन चौधरी ने कहा है कि भाजपा खुद लोकतंत्र की धज्जियां उड़ा रही है। अगर ऐसा नहीं है तो पेगासस मुद्दे पर चर्चा करने में उनको किस बात का डर है। विपक्ष ने बार-बार गुहार लगाई है कि इसपर पहले चर्चा की जाए।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में आज एक बार फिर विपक्ष ने हंगामा किया है। जिस कारण दोनों की सदनों की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। विपक्ष के हंगामे के बाद स्पीकर ओम बिरला ने नाराजगी जताते हुए कहा कि संसद में इस तरह से सांसदों का हंगामा अगर ऐसे जारी रहा तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि विपक्ष पेगासस जासूसी मुद्दे को लेकर लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर है।

हमारी आवाज को संसद में दबाया जा रहा

जानकारी के लिए आपको बता देगी बीते बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पेगासस जासूसी कांड पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा था। राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि हमारी आवाज को संसद में दबाया जा रहा है। लेकिन विपक्ष एकजुट है। सरकार से हमारा एक सवाल है कि क्या केंद्र सरकार ने पेगासस को खरीदा था कि नहीं? क्या केंद्र सरकार ने उसका इस्तेमाल अपने देश के लोगों के ख़िलाफ़ किया था कि नहीं? हम यह जानना चाहते हैं।