News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल

ममता का दिल्ली दौरा: आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से कर रहीं मुलाकात


  • नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्‍यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) गुरुवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के आवास पर उनसे मुलाकात के लिए पहुंच गईं हैं। आज उनके दिल्‍ली दौरे का चौथा दिन है। बता दें कि ममता पांच दिनों के लिए दिल्ली में हैं। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। इसके अलावा ममता शरद पवार, शिवसेना प्रवक्‍ता संजय राउत से भी मिल सकती हैं।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से ममता बनर्जी ने मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों के बीच भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकजुटता, पेगासस और मौजूदा राजनीतिक माहौल पर चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार ममता ने सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर ही उनसे भेंट की। वहां कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे।

ममता बनर्जी ने बताया कि सोनिया गांधी ने उन्हें चाय पर बुलाया था। उन्होंने कहा, ‘यह बहुत अच्छी बैठक थी। हमारे बीच देश के मौजूदा राजनीतिक माहौल और विपक्षी एकजुटता के अलावा पेगासस जासूसी प्रकरण पर भी चर्चा हुई।’ उल्लेखनीय है कि ममता ने दिल्ली के मुख्‍यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल से भी मिलकर बातचीत की। इस बारे में केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘ममता दीदी से आज भेंट की। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में उनकी शानदार जीत के बाद यह हमारी पहली मुलाकात है। मैंने उन्हें अपनी शुभकामनाएं दीं और उनके साथ कई राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की।’