Latest News करियर नयी दिल्ली राष्ट्रीय

अब 11 सितंबर तक करें पीएम यंग अचीवर्स स्कॉलरशिप अवार्ड योजना के लिए आवेदन


नई दिल्ली, : प्रधानमंत्री यंग अचीवर्स स्कॉलरशिप अवार्ड योजना का लाभ लेने के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन से वंचित रह गए उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। प्रवेश परीक्षा का आयोजन करने वाली राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने वाइब्रेंट इंडिया के लिए यंग अचीवर्स स्कॉलरशिप अवार्ड योजना (PM YASASVI) के लिए आवेदन की तारीखों को एक बार फिर से बढ़ा दिया है। एजेंसी द्वारा सोमवार, 5 सितंबर को जारी की नोटिस के अनुसार PM YASASVI के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 11 सितंबर 2022 की शाम 5 बजे तक के लिए बढ़ाई जाती है। छात्र प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन के बाद अपने त्रुटि सुधार या आवश्यक संशोधन अब 12 से 14 सितंबर की शाम 5 बजे तक कर सकेंगे।

PM YASASVI Entrance Test 2022: पहले भी बढ़ी थी आवेदन की तारीख

बता दें कि अन्य पिछड़े वर्गों (OBC), आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गो (EBC) और नोमैडिक व सेमी-नोमैडिक ट्राइब्स डि-नोटिफाइड ट्राइब (DNT) श्रेणियों के छात्रों के लिए भारत सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय द्वारा तैयार की गई वाइब्रेंट इंडिया के लिए यंग अचीवर्स स्कॉलरशिप अवार्ड योजना (PM YASASVI) के लिए अधिसूचना 27 जुलाई को जारी गई थी और आवेदन की आखिरी तारीख 26 अगस्त एवं परीक्षा तिथि 11 सितंबर 2022 निर्धारित थी। हालांकि, एनटीए ने 1 सितंबर को जारी नोटिस में परीक्षा तिथि 25 सितंबर किए जाने और आवेदन की आखिरी तारीख 5 सितंबर 2022 किए जाने की घोषणा की थी। इसके बाद, अंतिम तिथि को ही एजेंसी ने एक बार से आवेदन तिथि बढ़ाए जाने की घोषणा की।

PM YASASVI Entrance Test 2022: कहां और कैसे करें आवेदन?

प्रधान मंत्री यंग अचीवर्स स्कॉलरशिप अवार्ड योजना के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य छात्र आधिकारिक वेबसाइट, yet.nta.ac.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत छात्रों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को एनटीए द्वारा निर्धारित पात्रता शर्तों को PM YASASVI प्रवेश परीक्षा 2022 अधिसूचना में अवश्यक चेक कर लेना चाहिए।