News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

अमृतपाल आज कर सकता है सरेंडर, पंजाब में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात


अमृतसर, । खालिस्तान समर्थक और भगोड़े अमृतपाल सिंह के सरेंडर की अटकलें हैं। जहां एक ओर पंजाब में बैसाखी का त्योहार मनाया जा रहा है, तो वहीं दूसरी ओर भगोड़े अमृतपाल सिंह के सरेंडर की अटकलों के बीच सुरक्षा व्यव्स्था कड़ी कर दी गई है।

अमृतपाल सिंह के आत्मसमर्पण की अटकलों के कारण पुलिस ने शहर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। खासकर श्री हरिमंदिर साहिब के आसपास अर्ध सैनिक बल के जवान, पंजाब पुलिस की टीमें चप्पे-चप्पे पर नजर रखे हुए हैं।

अलर्ट पर हैं खुफिया एजेंसियां

खुफिया एजेंसियों के अधिकारी यहां से पल-पल की रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज रहे हैं। इसके साथ ही अमृतपाल के गांव जल्लूपुर खेड़ा और उसके आसपास सटे गांवों में भी खुफिया एजेंसियां अलर्ट पर हैं। गांव में पुलिस के जवान तैनात हैं।

बताया जा रहा है कि अमृतपाल सिंह बैसाखी के मौके पर सरेंडर कर सकता है, हालांकि इसे लेकर अधिकारिक रूप से कोई पुष्टि नहीं की गई है।

डीजीपी ने लिया था जायजा

गौरतलब है कि कल से ही ये अटकलें लगाई जा रही थी कि खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह तख्त श्री दमदमा साहिब पहुंचकर सरेंडर कर सकता है। पुलिस की तरफ से उसकी गिरफ्तारी करने के लिए प्रदेश भर से पुलिस अधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में फोर्स तैनात की गई है। इसी सुरक्षा का जायजा लेने के लिए डीजीपी गौरव यादव ने वीरवार को तलवंडी साबो का दौरा किया था।

प्रदेश भर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध

डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि प्रदेश भर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग अमन शांति चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आईएसआई के इशारों पर काम करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। अमृतपाल सिंह के सरेंडर को लेकर डीजीपी ने कहा कि शांति भंग करने की साजिश बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

कोई पुख्ता जानकारी नहीं

भगोड़े अमृतपाल सिंह के सरेंडर करने की अभी तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। शुक्रवार को अमृतसर के पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने कहा कि अमृतपाल सिंह के यहां आने की कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। हम यह दोहराना चाहेंगे कि जो भी व्यक्ति सरेंडर करना चाहता है वह तुरंत करे और उसके खिलाफ कानून के अनुसार ही कार्रवाई की जाएगी

फरार है अमृतपाल

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह 18 मार्च के बाद से फरार है। पंजाब पुलिस को उसके ठिकानों का पता तो चल रहा है, लेकिन अमृतपाल उनके हाथ नहीं आ रहा है। अमृतपाल अपना हुलिया बदल कर पंजाब के साथ-साथ दूसरे राज्यों में भी अपने ठिकाने बदल चुका है। कई बार अमृतपाल के सरेंडर करने की सूचना मिली, लेकिन हर बार उसने पुलिस प्रशासन की आंखों में धूल झोंकी है।

बता दें कि पंजाब में अमृतपाल की गिरफ्तारी को लेकर जगह-जगह पोस्टर लगाए गए हैं। सूचना देने वाले को इनाम देने का भी वादा किया गया है।