News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

अमृतसर जा रहे विमान की दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग, सभी 146 यात्री सुरक्षित


नई दिल्ली, । पश्चिमी दिल्ली में पालम इलाके में स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर पंजाब के अमृतसर जा रहे विमान की इमरजेंसी लैंडिंग का मामला सामने आया है। यह विमान एयर विस्तारा का था और इमरजेंसी लैंडिंग के बाद इसमें सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, एयर विस्तारा के इस विमान में हाइड्रोलिक ब्रेक काम नहीं करने के कारण इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। विमान में 146 यात्री सवार थे, जो पूरी तरह से सुरक्षित हैं। इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान एयर पोर्ट अथारिटी द्वारा सभी मानकों का अनुपालन किया गया। फिलहाल खामी को दूर करने के साथ यात्रियों को अमृतसर भेजे जाने की तैयारी चल रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक, एयर विस्तारा का विमान बृहस्पतिवार सुबह दिल्ली से अमृतसर जाने के लिए उड़ान भर चुका था, लेकिन तकनीकी खराबी के बाद इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। अमृतसर के लिए उड़ान भरने वाले इस विमान में 146 यात्री सवार थे। बताया जा रहा है कि उड़ान भरने के तुरंत बाद पायलट को विमान में तकनीकी खराबी का पता चला। इस पर तुरंत एयरपोर्ट अथारिटी से संपर्क किया गया। फिर अनुमति मिलने पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इससे पहले दिल्ली पुलिस और फायर ब्रिगेड को भी सेवा में लगाए जाने के बारे में प्राधिकरण द्वारा आपातकालीन अलार्म बजाया गया था।

वहीं, दिल्ली पुलिस एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, बृहस्पतिवार सुबह 10:15 बजे आपातकालीन लैंडिंग के संबंध में फोन के जरिये सूचना आई थी। अधिकारी ने बताया कि घटना में किसी को चोट नहीं आई है।

दमकल विभाग के अनुसार, फोन आने के बाद दमकल की छह गाड़ियों को आईजीआई भेजा गया। फोन करने वाले ने जानकारी दी थी कि टर्मिनल नंबर 2 के रनवे नंबर 28 पर विमान की आपात लैंडिंग की जा रही है।