Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

अमेठी में कांग्रेस नेता और पूर्व MLC दीपक सिंह पर FIR, स्मृति ईरानी को बताया था पाकिस्तानी


अमेठी, । केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री व अमेठी से भाजपा की सांसद स्मृति ईरानी को पाक‍िस्‍तानी बताने के मामले में कांग्रेस नेता और पूर्व एमएलसी दीपक स‍िंह पर एफआईआर दर्ज की गई है। मुंशीगंज स्थित संजय गांधी अस्पताल में पथरी के आपरेशन के बाद चिकित्सकों की लापरवाही से रामशाहपुर निवासी विवाहिता दिव्या शुक्ला की मौत हो गई थी।

मामले में पति अनुज शुक्ल ने चिकित्सक व अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था। जांच में लापरवाही उजागर होने के बाद सीएमओ ने 18 सितंबर को अस्पताल सील कर दिया था। सोमवार से सीएमओ कार्यालय पर अमेठी बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले पूर्व एमएलसी एवं कांग्रेस नेता दीपक सिंह की अगुवाई में अस्पताल की सेवाएं बहाल करने की मांग को लेकर सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया गया था।

 

सत्याग्रह के दौरान पूर्व एमएलसी का एक कथित वीडियो प्रसारित हो रहा है। जिसमें एक चैनल के द्वारा पूर्व एमएलसी से मृतका के दुधमुंहे बच्चें की देखभाल को लेकर प्रश्न किया गया। जवाब में पूर्व एमएलसी ने कहा कि बच्चा अमेठी परिवार का हिस्सा है। किसी इरानी पाकिस्तानी से उससे कोई मतलब नही है।

इसी बयान से आहत होकर भाजपा जिला महामंत्री केशव प्रसाद सिंह ने कहा कि सांसद एवं केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी पर इस तरह की आपत्तिजनक बयान देने से पार्टी कार्यकर्ताओं व मतदाताओं में रोष है। महामंत्री की तहरीर पर पुलिस ने एनसीआर दर्ज की है। प्रभारी निरीक्षक अमर सिंह ने एनसीआर दर्ज होने की पुष्टि करते हुए कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

दीपक ने एक्स प्लेटफार्म पर लगाई पोस्ट

एनसीआर दर्ज होने के बाद गुरुवार को पूर्व एमएलसी दीपक सिंह ने अपने एक्स प्लेटफार्म पर सदन का वीडियो साक्षा करते हुए लिखा है कि जब हमारे देश के सबसे बड़े राज्य की सरकार मेरी आवाज दबा नही पाई, तो किसी पाकिस्तानी और इरानी की क्या औकात। इस पोस्ट के बाद अमेठी की सियासी जंग इंटरनेट मीडिया पर दोबारा छिड़ गई है।