News TOP STORIES उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

अमेठी में परीक्षा देने जा रहे छात्र की सरेराह गोली मारकर हत्या


अमेठी, । हाई स्कूल की परीक्षा देने जा रहे एक छात्र की सोमवार की सुबह सशस्त्र बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना की अंजाम देने के बाद बदमाश भाग निकले। बदमाशों की संख्या छह बताई जा रही है। आज गणित विषय की परीक्षा थी। सूचना पर सीओ मनोज यादव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, जहां पुलिस ने पंचनामा कराकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस ने कुछ संदिग्ध को हिरासत में लिया है। कोतवाल बृजेश सिंह ने कहा कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्जकर शीघ्र ही हत्यारोपियो की गिरफ्तारी की जाएगी। पुलिस हत्या के कारणों की जांच कर रही है। मुसाफिरखाना कोतवाली के धरौली गांव निवासी सौरभ सिंह पुत्र सुशील सिंह अपने दोस्त के साथ बाइक से हनफी इंटर कालेज रसूलाबाद में परीक्षा देने जा रह था।

विद्यालय पहुंचने से पहले तीन बाइक पर सवार छह बदमाशों ने सौरभ को ओवरटेक कर रोक लिया, सौरभ और उसके दोस्त से बदमाशों की कहा सुनी हुई। इस बीच विवाद बढ़ने पर बदमाशों ने सौरभ की गोली मारकर हत्या कर दी। सौरभ के शरीर में दो गोलियां लगी है। सूचना पर मृतक के घरवाले भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस घटना की वजह की छानबीन कर रही है।

कोचिंग में हुआ था विवाद : पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने कहा कि कुछ दिन पहले कोचिंग में विवाद हुआ था। प्राथमिक तौर पर घटना के पीछे यही वजह सामने आ रही है। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है।

सूना पड़ा घर, स्तब्ध है लोग : मामूली विवाद बच्चों का इस स्तर तक चला जाएगा, इसका अंदाजा किसी को नहीं था। कोचिंग क्लास हो या स्कूल बच्चों अक्सर नोकझोंक होती रहती है। फिर वे भूलकर एक दूसरे के साथ बैठकर क्लास में पढ़ाई करते हैं। ऐसा है कुछ सौरभ के साथ भी होना बताया जा रहा है। वह भी विवाद से खौफजदा नहीं था। तभी तो निडर होकर रोजाना की तरह अपनी दिनचर्या में लगा रहा।

जिले में नही थम रहा अपराध : जिले में अपराध पर नियंत्रण नहीं लग पा रहा है। चोरी, लूट, भूमि विवाद के मामलों में मारपीट व मर्डर तक की घटनाएं आए दिन हो रही है। लोगों पर पुलिस का खौफ नजर नहीं आ रहा है।