Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका ने दी अपने नागरिकों को भारत की यात्रा से बचने की सलाह, जारी किए ये निर्देश


नई दिल्‍ली: अमेरिका की स्वास्थ्य एजेंसी ने अपने देश के नागरिकों को भारत की यात्रा से बचने की चेतावनी दी है। इसने कहा है कि भले ही आपने कोविड-19 टीके लगवा लिए हों, लेकिन हो सके तो आपको भारत यात्रा से बचना चाहिए। एजेंसी ने भारत को उच्चतम स्तर 4 श्रेणी में भी रखा है, जिसका अर्थ है “कोविड-19 का उच्च स्तर”।

संयुक्त राज्य अमेरिका के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने भारत के लिए यात्रा करने वालों के लिए महत्वपूर्ण सूचना के हिस्से के रूप में कहा, “भारत की वर्तमान स्थिति के कारण, यहां तक कि पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों को कोविड-19 वेरिएंट संक्रमण का जोखिम हो सकता है और भारत की सभी यात्रा से बचना चाहिए।”

भारत में सोमवार को कोविड-19 के करीब 2.6 लाख से अधिक मामलों के साथ 1700 से ज्‍यादा लोगों की मौत की खबर सामने आई है। दिल्ली सहित कई राज्यों ने संक्रमण के तेजी से प्रसार के मद्देनजर कर्फ्यू और लॉकडाउन की घोषणा की है। रोग के तेजी से प्रसार के साथ भारत ऑक्सीजन की आपूर्ति, अस्पताल के बेड की उपलब्धता और आवश्यक दवाओं की कमी से भी जूझ रहा है। राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान जारी होने पर भी कुछ राज्य टीकों की कमी का हवाला दे रहे हैं।